गंगा यात्रा में शामिल होने दोबारा कानपुर जाएंगे PM मोदी, जोरशोर से चल रही तैयारी

बिजनौर से निकलने वाली गंगा यात्रा की अगुआई मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे जबकि राज्यपाल आनंदी बेन पटेल बलिया से हरी झंडी दिखाकर गंगा यात्रा की शुरुआत करेंगी.
PM Narendra Modi, गंगा यात्रा में शामिल होने दोबारा कानपुर जाएंगे PM मोदी, जोरशोर से चल रही तैयारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गंगा यात्रा में शामिल होने के लिए दोबारा कानपुर जाएंगे. गणतंत्र दिवस के तुरंत बाद उत्तर प्रदेश में गंगा को लेकर मेगा शो की तैयारी जोरशोर से चल रही है. बिजनौर से कानपुर और बलिया से कानपुर तक दो गंगा यात्राएं निकाली जानी हैं.

दोनों यात्राओं का 31 जनवरी को कानुपर के अटल घाट पर समागम होगा. पीएम मोदी गंगा यात्रा के समागम में भाग लेने के लिए एक बार फिर कानपुर जाएंगे.

27 जनवरी को दोनों गंगा यात्रा की शुरुआत होगी. बिजनौर से निकलने वाली गंगा यात्रा की अगुआई मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे जबकि राज्यपाल आनंदी बेन पटेल बलिया से हरी झंडी दिखाकर गंगा यात्रा की शुरुआत करेंगी.

ये दोनों गंगा यात्रा रास्ते में एक हजार से अधिक गांवों से होकर गुजरेगी और गंगा तट पर बसे करीब 30 शहरों से संपर्क किया जाएगा. इस दौरान चार गांव में रात में ठहरने की योजना है. गंगा यात्रा के सफर में जगह-जगह पर केंद्र और राज्य के मंत्रीगण और सांसद व दूसरे नेता शामिल होंगे.

बिजनौर से निकलने वाली गंगा यात्रा 30 जनवरी की शाम कानपुर के बिठूर पहुंच जाएगी. बलिया से निकलने वाली यात्रा 31 जनवरी को कानपुर पहुंचेगी और अटल घाट पर दोनों यात्राओं का समागम होगा, जिसमें भव्य कार्यक्रम की तैयारी की जा रही है.

उम्मीद की जा रही है कि गंगा यात्रा के समागम समारोह में ही अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट का आधिकारिक ऐलान हो सकता है. हालांकि अभी ये पुष्टि नहीं हो पाई है कि क्या पीएम मोदी गंगा यात्रा समागम से पहले 30 जनवरी की रात कानपुर में ही निवास करेंगे और शाम में गंगा आरती कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.

पीएम मोदी और सीएम योगी के गंगा यात्रा को लेकर स्थानीय प्रशासन अपनी तैयारियां जोरशोर से कर रहा है. साथ ही यात्रा मार्ग में आने वाले गांव और शहरों में भी गंगा की साफ सफाई को लेकर पूरा जोर दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-

निर्भया गैंगरेप: फांसी में देरी पर SC पहुंची सरकार, कहा- दया याचिका दाखिल करने को मिले 7 दिन

कुछ बात ऐसी जो बता नहीं सकती… लिखकर Atlas साइकिल कंपनी की मालकिन ने किया सुसाइड

हैदराबाद: शादी से इनकार करने पर सिरफिरे आशिक ने युवती के घर में लगा दी आग, 4 की मौत

Related Posts