Kanpur Encounter: लापरवाही के चलते तीन और पुलिसकर्मी सस्पेंड, विकास दुबे अभी भी पकड़ से दूर

पुलिस को विकास (Vikas Dubey) के घर से हथियार और गोला बारूद भी मिला है. ASP पी दिनेश कुमार (Dinesh Kumar) के अनुसार 6 तमंचे और 15 बम के अलावा 25 कारतूस भी बरामद किए गए हैं. जिस तरह से उसके यहां हथियार मिले हैं, उसके अन्य कनेक्शनों पर भी पुलिस नजर रख रही है.
Most wanted Vikas Dubey, Kanpur Encounter: लापरवाही के चलते तीन और पुलिसकर्मी सस्पेंड, विकास दुबे अभी भी पकड़ से दूर

कानपुर के चौबेपुर में हुई मुठभेड़ (Kanpur Encounter) में करीब 75 घंटे बीत जाने के बाद भी अपराधी विकास दुबे (Vikas Dubey) का अभी तक कोई सुराग नहीं लग सका है. इस मामले में लापरवाही बरतने में तीन और पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. आठ पुलिस कर्मियों के शहीद होने के बाद पुलिस की कई दर्जन टीमें उसकी तलाश में लगी हुई हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

चौबेपुर के सब-इंस्पेक्टर को किया गया सस्पेंड

कानपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने बताया कि ड्यूटी में लापरवाही करने पर चौबेपुर के उपनिरीक्षक कुंवर पाल, उपनिरीक्षक कृष्ण कुमार (KK) शर्मा और आरक्षी राजीव को सस्पेंड कर दिया गया है. जैसे-जैसे मामले में जानकारी मिल रही है, वैसे-वैसे लगातार दबिश दी जा रही है. सभी थानों की टीमें अलर्ट हैं.

विकास को पुलिस के हर मूवमेंट की मिल रही थी जानकारी

हिस्ट्रीशीटर विकास को इस बात की जानकारी थी कि पुलिस की टीमें दबिश देने के लिए आ रही हैं. विकास ने अपने साथियों के साथ मिलकर पुलिस पर हमले का प्लान तैयार कर लिया था. विकास को पुलिस के हर मूवमेंट की जानकारी मिल रही थी. उस तक यह सूचना कौन पहुंचा रहा था, इसकी जांच चल रही है. इससे पहले चौबेपुर थानाध्यक्ष विनय तिवारी (Vinay Tiwari) को भी संस्पेंड किया जा चुका है.

बॉर्डर्स पर भी अलर्ट जारी

उधर पुलिस अधिकारी रोजाना बिकरू गांव पहुंच रहे और घटना में शामिल विकास समेत सभी बदमाशों का आपराधिक इतिहास खंगाल रहे हैं. राज्य की सीमाओं को सील कर दिया गया है. नेपाल बॉर्डर पर भी अलर्ट जारी कर दिया गया है. विकास की लास्ट लोकेशन पुलिस ने औरैया में ट्रेस की थी. वहीं पुलिस ने बिकरू गांव में विकास के मकान को जमींदोज कर दिया है. उसके घर से भारी मात्रा में असलहा बारूद मिला है.

पुलिस की कई दर्जन टीमें कर रहीं मोस्टवांटेड की तलाश

IG मोहित अग्रवाल (Mohit Aggarwal) के अनुसार डिवीज़न लेवल पर पुलिस की कई दर्जन टीमों को लगाया गया है, जबकि मुख्यालय स्तर से भी कई टीमों को मोस्टवांटेड विकास दुबे की तलाश में लगाया गया है. इसमें STF की भी टीमें शामिल हैं. इस सर्च अपरेशन में कई सौ पुलिस वाले प्रदेश और राज्य से बाहर हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की तलाश कर रहे हैं.

विकास दुबे के साथी ने भी बताए कुछ राज

पुलिस को कल विकास के घर से हथियार और गोला बारूद भी मिला है. ASP पी दिनेश कुमार (Dinesh Kumar) के अनुसार 6 तमंचे और 15 बम के अलावा 25 कारतूस भी मिली हैं. जिस तरह से उसके यहां हथियार मिले हैं, उसके अन्य कनेक्शनों पर भी पुलिस नजर रख रही है. मोस्ट वांटेड हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के साथ वारदात में शामिल रहे साथी दयाशंकर अग्निहोत्री उर्फ कल्लू से पुलिस पूछताछ कर रही है. उसने भी कुछ जरूरी राज पुलिस को बताए हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts