Coronavirus: वाराणसी में लगे पोस्टर, ‘ओ कोरोना, कल आना’

यह पोस्टर corona को लेकर लोगों के मन में अलग विचार देता है और उन्हें जरूरी सावधानियां बरतने के लिए प्रेरित करता है. इसने सबमें एक उत्साह पैदा किया है.
corona virus impact in india, Coronavirus: वाराणसी में लगे पोस्टर, ‘ओ कोरोना, कल आना’

आपको बॉलीवुड (Bollywood)  की हिट फिल्म ‘स्त्री’ (Stree) का वो फेमस डायलॉग तो याद होगा, ‘ओ स्त्री, कल आना’. यही नारा अब वाराणसी में COVID-19 के लिए इस्तेमाल हो रहा है. वहां अब मंदिरों के शहर की दीवारों पर ‘ओ कोरोना, कल आना‘ के पोस्टर चिपकाए जा रहे हैं.

जाहिर है कि ये पोस्टर इस घातक वायरस को चाहे दूर न रख पाएं, जिसने अब तक दुनिया में 8000 लोगों को मौत की नींद सुला दिया है. फिर भी स्थानीय लोगों में इन पोस्टर को लेकर खासी रूचि है और वो इन्हें देखने के लिए,इनके साथ सेल्फी  (सेल्फी ) लेने के लिए आ रहे हैं. ये पोस्टर वाराणसी के एक स्थानीय व्यक्ति पुनीत मिश्रा द्वारा लगाए गए हैं, इसमें उन्होंने अपना नाम भी दिया है.

मिश्रा स्वीकार करते हैं कि ये पोस्टर ‘स्त्री’ फिल्म के डायलॉग से प्रेरित है और लोगों में जागरुकता लाने के लिए उन्होंने इसको डिज़ाइन किया है. वह कहते हैं, “यह कोरोना को लेकर लोगों के मन में अलग विचार देता है और उन्हें जरूरी सावधानियां बरतने के लिए प्रेरित करता है. इसने सबमें एक उत्साह पैदा किया है और इससे मेरा मकसद पूरा हुआ.”

उत्तर प्रदेश में COVID-19 संक्रमित 16 मरीजों की पुष्टि हुई है, जो कि आगरा (8), लखनऊ (3), नोएडा (3) और गाजियाबाद (2) से हैं. स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा है कि 3 कोरोना मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज भी कर दिया गया है. बाकी मरीजों का इलाज चल रहा है. Corona Virus के चलते यूपी के 11 जिलों में 31 मार्च तक मॉल, सिनेमाघरों को बंद कर दिया गया है. उत्तर प्रदेश सरकार ने आदेश दिया है कि आगरा, नोएडा गाजियाबाद, लखनऊ समेत 11 जिलों में मॉल, सिनेमा, क्लब, 31 मार्च तक बंद रहेंगे.

–IANS

Related Posts