यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य बोले- सोनभद्र में मिली सोने की खदान से दूर होगी गरीबी

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सोनभद्र में सोने का भारी भंडार मिला है. इस भंडार का जो आकलन किया जा रहा है, उसके मुताबिक सोनभद्र ही नहीं बल्कि प्रदेश और देश की गरीबी को दूर करने के लिए जो मुहिम शुरू की गई है. उसमें भी काफी मदद मिलेगी.

उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को कहा कि सोनभद्र में सोने का जो अकूत भंडार मिला है. इससे देश-प्रदेश के अलावा जिले की गरीबी दूर होगी. सोनभद्र के भगवास गांव में स्थित सरदार बल्लभभाई पटेल इंटरमीडिएट कॉलेज में भाजपा के कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया था.

इस मौके पर में केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सोनभद्र में सोने का भारी भंडार मिला है. इस भंडार का जो आकलन किया जा रहा है, उसके मुताबिक सोनभद्र ही नहीं बल्कि प्रदेश और देश की गरीबी को दूर करने के लिए जो मुहिम शुरू की गई है. उसमें भी काफी मदद मिलेगी.

उन्होंने कहा कि अयोध्या में भगवान राम, काशी में बाबा विश्वनाथ के भव्य मंदिर निर्माण की दिशा में जो कदम बढ़े तो धरती माता ने भी अपना खजाना खोल दिया है. मौर्य ने सपा और बसपा पर निशाना साधते हुए कहा कि 2019 के चुनाव में दो पार्टियां एक हो गई थीं. उद्देश्य था कि मोदी को किसी भी कीमत पर सत्ता में वापस न लाया जाए. लेकिन, जनता ने अपने दिल में बिठा रखा था कि हमें विकास करने वाली सरकार चाहिए लिहाजा, भारी मतों से भाजपा को जीत दिलाई.

उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव के पहले ही प्रधानमंत्री पद का सपना देखने वाले बीच में ही मैदान छोड़ गए. हम जनता का विश्वास टूटने नहीं देंगे. कार्यक्रम के दौरान उन्होंने देश और प्रदेश में विकास की योजनाओं को गिनाया और कहा कि 2017 के विधानसभा चुनाव में अपने बूथों पर 80 फीसद से ज्यादा मतों से जीत दिलाने वाले बूथ अध्यक्षों, सेक्टर संयोजकों को रेडियो देकर सम्मानित भी किया गया है.

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें – 

सोनभद्र की जमीन में दफन है 3000 टन सोना, कहां से फैली ये बात?

सोनभद्र : सोने की खदान के पास जहरीले सांपों का डेरा! मिली रसेल वाइपर और कोबरा की प्रजाति

सोनभद्र में 3000 हजार टन नहीं महज 160 किलो सोना, जियोलजिकल सर्वे ऑफ इंडिया ने कहा

Related Posts