प्रयागराज में सब-इंस्पेक्टर ने किसानों की सब्जी पर चलाई गाड़ी, CM ने दिए सस्पेंड करने के आदेश

प्रयागराज (Prayagraj) के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने कहा कि सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए से इस बारे में पता चलने के बाद, एक जांच की गई, जिसके बाद सब-इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया.
Prayagraj Sub-inspector drives vehicle, प्रयागराज में सब-इंस्पेक्टर ने किसानों की सब्जी पर चलाई गाड़ी, CM ने दिए सस्पेंड करने के आदेश

उत्तर प्रदेश (UP) के प्रयागराज (Prayagraj) में पुलिस के एक सब-इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया, क्योंकि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में देखा गया कि पुलिस ने कुछ किसानों की सब्जियों पर गाड़ी चढ़ा कर कुचल दिया था, जिसके बाद खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने संज्ञान लेते हुए इंस्पेक्टर पर कार्रवाई के निर्देश दिए.

क्या था मामला?

प्रयागराज के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने कहा, “इस मामले की जांच CO ने की थी. जांच के दौरान पाया गया कि सब-इंस्पेक्टर सुमित आनंद ने गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार किया, क्योंकि यह मंडी बुधवार और शुक्रवार को खुलने वाली थी, लेकिन जब गुरुवार को मंडी खुली, तो उन्होंने एक घोषणा की, लेकिन उसके बाद, जब उन्हें लगा कि लोग सुन नहीं रहे हैं और गलत तरीके से हूटिंग कर रहे हैं, तो उन्होंने वहां मौजूद सामान को रौंद दिया. हमें सोशल मीडिया के माध्यम से इस बारे में पता चलने के बाद, हमने उसे निलंबित कर दिया है. SSP ने यह भी कहा कि कुछ किसानों को नुकसान का मुआवजा दिया गया था, जबकि अन्य की पहचान की जा रही थी.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

आरोपी सब-इंस्पेक्टर की सफाई

वहीं आरोपी पुलिस वाले ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उसका किसी को नुकसान पहुंचाना उसका उद्देश्य नहीं था. सुमित आनंद ने कहा, “जब मुझे पता चला कि बाज़ार खुला है, तो मैं वहां गया. मैंने घोषणा की कि बाजार खुला नहीं रह सकता क्योंकि सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन नहीं किया जा रहा है. मैंने उसके बाद बोलना बंद कर दिया.”

‘घबराहट में की मैंने गलती’

सुमित ने आगे बताया, “मैं फिर से वहां गया. वहां काफी भीड़ थी और मैंने फिर से घोषणा की, लेकिन इस बार लोगों ने हूटिंग शुरू कर दी और मेरी कार को घेर लिया. मैं घबरा गया…मेरे आगे एक भीड़ थी, इसलिए मैं वहां से भागा… मैं दो महिला कांस्टेबल और एक पुरुष कांस्टेबल के साथ था. किसी को भी नुकसान पहुंचाना मेरा उद्देश्य नहीं था. मेरा एकमात्र उद्देश्य सोशल डिस्टेंसिंग को सुनिश्चित करना और आत्मरक्षा करना था. घबराहट में मैंने एक गलती की.”

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts