वीडियो शेयर कर प्रियंका गांधी ने सीएम योगी आदित्यनाथ से पूछा- क्या यूपी में 10 लाख लोग संक्रमित हैं?

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने आगे कहा कि अगर मुख्यमंत्री जी के बयान में सच्चाई है तो सरकार पूरी पारदर्शिता के साथ टेस्टिंग, संक्रमण के डेटा और अन्य तैयारियों को जनता से साझा करे और यह भी बताए कि संक्रमण पर काबू पाने की क्या तैयारी है?
Priyanka Gandhi, वीडियो शेयर कर प्रियंका गांधी ने सीएम योगी आदित्यनाथ से पूछा- क्या यूपी में 10 लाख लोग संक्रमित हैं?

कांग्रेस पार्टी ने एक वीडियो जारी कर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) पर हमला बोला है. वहीं कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका (Priyanka Gandhi) गांधी ने राज्य सरकार से कई सवाल किए हैं. दरअसल उस वीडियो में योगी आदित्यनाथ महाराष्ट्र, दिल्ली समेत अन्य प्रदेशों से लौटने वाले कामगारों से जुड़े आंकड़े बता रहे हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

इस पर प्रियंका गांधी ने कहा कि उन्होंने यूपी के मुख्यमंत्री का बयान सुना. उन्होंने कहा कि सरकार के आंकड़ों के अनुसार लगभग 25 लाख लोग यूपी वापस आ चुके हैं. मुख्यमंत्री के बयान के आधार पर इनमें से महाराष्ट्र से लौटे हुए 75 प्रतिशत, दिल्ली से लौटे हुए 50 प्रतिशत और अन्य प्रदेशों से लौटे 25 प्रतिशत लोग कोरोना से संक्रमित हैं.

इसके बाद प्रियंका गांधी ने सवाल करते हुए कहा कि क्या मुख्यमंत्री का मतलब है कि उत्तर प्रदेश में 10 लाख से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हैं? मगर उनकी सरकार के आंकड़े तो संक्रमण की संख्या 6,228 बता रहे हैं. प्रियंका गांधी ने सवाल करते हुए पूछा कि उनके (योगी आदित्यनाथ) द्वारा बताए गए संक्रमण के आंकड़े का आधार क्या है? लौटे हुए प्रवासियों में संक्रमण का ये प्रतिशत आया कहां से? ..और यदि ऐसा है तो इतने कम टेस्ट क्यों हो रहे हैं? या ये आंकड़े उत्तर प्रदेश सरकार के अन्य आंकड़ों की तरह ही अप्रमाणित और गैर ज़िम्मेदार हैं?

प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि अगर मुख्यमंत्री जी के बयान में सच्चाई है तो सरकार पूरी पारदर्शिता के साथ टेस्टिंग, संक्रमण के डेटा और अन्य तैयारियों को जनता से साझा करे और यह भी बताए कि संक्रमण पर काबू पाने की क्या तैयारी है?

Related Posts