6 मई को राजा भैया समेत ये 8 नेता रहेंगे नज़रबंद, सिर्फ मिलेगी ये इजाजत

प्रतापगढ़ के कुंडा क्षेत्र के विधायक और जनसत्ता दल के मुखिया रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया को जिला प्रशासन ने नजरबंद कर दिया है.
Raja Bhiaya, 6 मई को राजा भैया समेत ये 8 नेता रहेंगे नज़रबंद, सिर्फ मिलेगी ये इजाजत

नई दिल्ली: यूपी के प्रतापगढ़ जिले के कुंडा के विधायक और जनसत्ता दल के नेता रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया समेत 8 नेताओं को चुनाव आयोग ने नज़रबंद रखने का निर्णय लिया है. 6 मई को होने वाले मतदान के दिन ये सभी नेता सोमवार सुबह 7 से शाम 6 बजे तक नज़रबंद रहेंगे. इन नेताओं को सिर्फ वोट डालने के लिए घर से निकलने की अनुमति दी जाएगी.

इन 8 नेताओं पर भी लगी पाबंदी

राजा भैया के अलावा जिन अन्य 8 नेताओं को प्रशासन ने नज़रबंद रखने का फैसला किया है वे बाबागंज विधायक विनोद सरोज, सपा नेता गुलशन यादव, सपा जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव, ठाकुर प्रकाश सिंह, धर्मेंद्र सिंह, हितेश सिंह उर्फ पंकज सिंह, बीएम सिंह, अनुभव यादव का नाम शामिल है.

क्यों लिया गया नज़रबंदी का फैसला

जिला निर्वाचन अधिकारी मार्कंडेय ने चुनाव आयोग को लेटर लिखकर अशांति की संभावना के मद्देनजर इन सभी नेताओं को नज़रबंद रखने का निर्णय लिया है.

कौशांबी से ताल ठोंक रहे राजा भैया

समाजवादी पार्टी से अलग होकर प्रतापगढ़ की कुंडा विधानसभा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया ने जनसत्ता पार्टी बनाई थी. राजा भैया की पार्टी लोकसभा चुनाव भी लड़ रही है. राजा भैया ने कौशांबी से अपनी पार्टी के टिकट पर शैलेंद्र कुमार पासी को मैदान में उतारा है. भाजपा ने इस सीट से सांसद विनोद सोनकर, कांग्रेस ने गिरीश कुमार पासी व सपा-बसपा गठबंधन से इंद्रजीत सरोज को टिकट दिया है.

ये भी पढ़ें, ‘सनक में नेक इंसान की शहादत का अपमान’, राजीव गांधी पर मोदी के बयान से भड़के राहुल-प्रियंका

Related Posts