राम मंदिर ट्रस्ट की शनिवार को बैठक, सीएम योगी से आज मिलेंगे निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा

अयोध्या में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास की दूसरी बैठक शनिवार को होने जा रही है. इस बैठक में राम मंदिर के भूमिपूजन का मुहूर्त निकाला जाएगा.

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के सदस्य नृपेंद्र मिश्रा शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करेंगे. नृपेंद्र मिश्र और सीएम योगी की मुलाकात शाम 5:30 बजे होगी. माना जा रहा है कि इस मुलाकात में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर चर्चा होगी.

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास की दूसरी बैठक

मालूम हो कि अयोध्या में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास की दूसरी बैठक शनिवार को होने जा रही है. इस बैठक में राम मंदिर के भूमिपूजन का मुहूर्त निकलेगा. बैठक में नृपेंद्र मिश्रा भी शामिल होंगे. इस दौरान मंदिर के मॉडल में बदलाव, निर्माण का इंतजाम, लागत और कोष पर चर्चा हो सकती है.

राम मंदिर निर्माण के लिए सबसे पहले भूमि के सर्वेक्षण, माप और मिट्टी की गुणवत्ता जांचने के काम पूरे किए जाएंगे. इसके बाद सक्षम निर्माण कंपनियों से नक्शे और डिजाइन के मुताबिक निविदा आमंत्रित की जाएगी.

उल्लेखनीय है कि ट्रस्ट के गठन के बाद से ही मंदिर निर्माण हेतु भूमि पूजन की तारीखों पर कयास लगाए जा रहे हैं. भूमि पूजन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे.

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष का बयान

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने हाल ही में कहा था कि भव्य राम मंदिर का निर्माण होने जा रहा है और इसके निर्माण में अगर और भी जमीन की जरूरत होगी, तो और जमीन ली जा सकती है. इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार को पत्र लिखा जाएगा.

उन्होंने कहा, “जो दायित्व दिया गया है, उस दायित्व को पूरी तरह से निभाऊंगा. ट्रस्ट की बैठक में राम मंदिर के मॉडल पर बात होगी, उसके बाद अन्य कामों को बढ़ाया जाएगा.”

उन्होंने साफ-साफ कहा, “जो पत्थर राम मंदिर के लिए रखे गए हैं, उन्हीं पत्थरों का इस्तेमाल किया जाएगा. अगर जरूरत पड़ी तो और भी पत्थर मंगाए जाएंगे. राम मंदिर के लिए 70 फीसदी काम हो चुका है. जल्द ही मंदिर से जुड़ी निर्माण समिति इसपर विचार करेगी. इसके लिये जल्द ही होली के बाद नृपेंद्र मिश्रा जी के साथ बैठक होगी.”

ये भी पढ़ें-

दिल्‍ली हिंसा: मंदिर बचाने के लिए एक हुए हिंदू-मुसलमान, पत्‍थर चलते रहे मगर दंगाइयों को घुसने नहीं दिया

Delhi Violence: तनावपूर्ण शांति के बीच पांचवें दिन पटरी पर लौटती जिंदगी, बाजार-दुकान अब भी सुनसान

दिल्ली हिंसा में आरोपी पार्षद ताहिर हुसैन को AAP ने किया निलंबित