Ram Janmabhoomi ट्रस्ट की बैठक 18 जुलाई को, जमीन के सीमांकन का काम जारी

रामजन्मभूमि (Ram janmbhoomi) परिसर के बारे में बताया कि वहां पर अभी फाउंडेशन के लिए साल्विंग टेस्टिंग का काम हो रहा है. मंदिर की उंचाई बढ़ाने की चर्चा पर उन्होंने कहा, "यह न्यास की बैठक में तय होगा.
Ram Janmbhoomi trust meeting 18 july, Ram Janmabhoomi ट्रस्ट की बैठक 18 जुलाई को, जमीन के सीमांकन का काम जारी

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में रामजन्मभूमि (Ram Janambhoomi) तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक 18 जुलाई को होगी. बैठक में मंदिर निर्माण की रूपरेखा और भूमि पूजन (Bhoomi poojan) संबधी विषयों पर मंथन होने की संभावना है. इसके लिए ट्रस्ट के सभी सदस्यों को आमंत्रण भेजा गया है. ट्रस्ट के महासचिव चंपतराय ने बताया, “18 जुलाई को ट्रस्ट की बैठक अयोध्या में बुलाई गई है. पत्थरों में काई लगने के कारण सफाई का काम चल रहा है.” उन्होंने कहा कि मंदिर की ऊंचाई बढ़ाने को लेकर साधु-संतों में कोई संदेह नहीं है, मैं 15 दिन में 200 साधु-संतों से मिल चुका हूं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

उन्होंने बताया कि समतल की गई भूमि पर लाइनिंग का कार्य हो रहा है. बारिश के कारण लाइन मिट जाती है. अब खूंटे लगा कर मंदिर का सीमांकन हो रहा है. यह काम एल एंड टी कंपनी कर रही है. उन्होंने कहा कि सावन महीने में मंदिर निर्माण और भूमि पूजन का बयान काल्पनिक है, मैं भविष्य वक्ता नहीं हूं.

 पत्थरों की सफाई का काम चल रहा है

राम मंदिर (Ram Mandir) मंडल के मुख्य शिल्पी चंद्रकांत सोमपुरा के बेटे आशीष सोमपुरा ने तकनीकी कार्य की जिम्मेदारी संभाल ली है. उन्होंने कार्यशाला का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा, “पत्थर बहुत दिनों से पड़े हैं, उसकी सफाई हो रही है. यह बहुत दिनों से पड़े होने के कारण काले पड़ गए हैं. इन्हें नया करके जोड़ा जाएगा, इसकी सफाई का काम हो रहा है.”

रामजन्मभूमि परिसर के बारे में बताया कि वहां पर अभी फाउंडेशन के लिए साल्विंग टेस्टिंग का काम हो रहा है. मंदिर की उंचाई बढ़ाने की चर्चा पर उन्होंने कहा, “यह न्यास की बैठक में तय होगा. पुराने पत्थरों को इसमें समाहित किया जाएगा. मंदिर की पत्थरों को कोटिंग की जाएगी, जिससे यह खराब न हो. पत्थरों की लाइफ अभी 1,000 साल हैं.”

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts