राम मंदिर भूमिपूजन: 1992 में सबसे पहले गुंबद पर चढ़ने वाली मैं थी, न्‍योता न मिलने का मलाल: साध्‍वी प्राची

आयोध्या (Ayodhya) पहुंची साध्वी बोलीं, "6 दिसंबर 1992 को सबसे पहले गुंबद पर चढ़ने और कार सेवा करने वाली मैं थी. हमने राममंदिर के लिए बड़ा संघर्ष किया कई यात्राएं की और अब भूमि पूजन का हिस्सा न बन पाने का मुझे मलाल है."

Ram Mandir Bhoomi pujan Sadhvi Prachi, राम मंदिर भूमिपूजन: 1992 में सबसे पहले गुंबद पर चढ़ने वाली मैं थी, न्‍योता न मिलने का मलाल: साध्‍वी प्राची

अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण के शिलान्यास की सभी तैयारियां पूरी कर ली गईं. सभी अतिथियों को न्योता भी भेज दिया गया है, लेकिन मंदिर के भूमि पूजन (Bhoomi Pujan) में निमंत्रण न मिलने से साध्वी प्राची (Sadhvi Prachi) काफी निराश हुई हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

आयोध्या पहुंची साध्वी बोलीं, “6 दिसंबर 1992 को सबसे पहले गुंबद पर चढ़ने और कार सेवा करने वाली मैं थी. हमने राममंदिर के लिए बड़ा संघर्ष किया कई यात्राएं की और अब भूमि पूजन का हिस्सा न बन पाने का मुझे मलाल है.”

“कोई लोगों के लहू से लाल हुई सरयू”

उमा भारती के बयान का जिक्र करते हुए साध्वी ने कहा, “उमा भारती का बयान मैंने सुना, उनकी बात सही है. कोठारी बंधुओ के अलावा कई लोगों के लहू से सरयू लाल हुई थी, उनको भी बुलाया जाना चाहिए था.” उन्होंने कहा कि वो राम लला के दर्शन करने जाएंगी.

कल होगा भूमि पूजन समारोह

बता दें कि कल 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन का समारोह आयोजित किया जा रहा है. इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी, RSS प्रमुख मोहन भागवत और साधु संतों समेत कई लोगों को सम्मिलित होने की उम्मीद है.

कोरोना के चलते कम लोगों को न्योता

भूमिपूजन का जो निमंत्रण पत्र सामने आया है उसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और तीन और नामों का जिक्र किया गया है, COVID-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए इस लिस्ट में काफी छंटनी की गई है.

मंच पर होंगे सिर्फ ये पांच लोग

इस दौरान पांच लोग ही मंच पर होंगे – पीएम मोदी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और महंत नृत्य गोपालदास.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts