रामपुर में आजम खान के रिजॉर्ट पर चली JCB, मुलायम करने आए थे उद्घाटन

यह लग्‍जरी रिजॉर्ट समाजवादी पार्टी के शासनकाल में बना था. पूर्व मुख्‍यमंत्री मुलायम सिंह यादव खुद इसका उद्घाटन करने आए थे. 

रामपुर से समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान के हमसफर रिजॉर्ट की दीवार शुक्रवार को तोड़ दी गई. खान पर सरकारी नाले की जमीन पर अतिक्रमण कर रिजॉर्ट बनाने का आरोप है. सिंचाई विभाग और स्‍थानीय प्रशासन मिलकर बरकुसिया नाले की गाटा संख्‍या 129 की 1,000 वर्गमीटर जमीन खाली करा रहे हैं.

दो JCB और बुलडोजर की मदद से रिजॉर्ट के अवैध हिस्‍से को हटाया गया. यह लग्‍जरी रिजॉर्ट समाजवादी पार्टी के शासनकाल में बना था. पूर्व मुख्‍यमंत्री मुलायम सिंह यादव खुद इसका उद्घाटन करने आए थे.

जिला प्रशासन ने भूमाफियाओं के खिलाफ एक्‍शन लेना शुरू कर दिया है. डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने कहा है कि जो भी भूमाफिया कानून को अपने हाथ में लेगा, उसपर राष्‍ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत एक्‍शन ली जाएगी.

आजम खां के सितारे इन दिनों गर्दिश में चल रहे हैं. भूमाफिया घोषित होने के बाद से वह रामपुर नहीं आए हैं. पहले जब वह विधायक थे और लखनऊ में रहते थे तो आमतौर पर शनिवार और रविवार को अपने पैतृक निवास रामपुर में ही बिताते थे.

सांसदी चुनाव में सपा की दिग्गज नेता जया प्रदा को हराने वाले आजम खां पर अब किसानों की जमीन, नदियों की जमीन कब्जा करने का आरोप है. उन पर 72 से ज्यादा मुकदमे हैं. वह भूमाफिया भी हैं. तो क्या आजम खां गिरफ्तारी के डर से रामपुर नहीं आ रहे हैं?

कुछ दिन पहले, मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय में छापा मार कर मुमताज सेंट्रल लाइब्रेरी से चोरी की लगभग दो हजार बेशकीमती किताबें और पांडुलिपियां बरामद कीं. कुछ एंटीक फर्नीचर भी बरामद हुआ है.

ये भी पढ़ें

सपा नेता आजम खान की हिस्‍ट्रीशीट खोलेगी पुलिस, अब तक दर्ज हुए हैं 72 मुकदमे

झूठा निकला आजम खान का दावा, जौहर यूनिवर्सिटी ने कहा- हमारी नहीं है वो जमीन