Lockdown: डीएम का आदेश- नोएडा के मकान मालिक 1 महीने तक न मांगे किराया, नहीं तो होगी सजा

जिलाधिकारी बीएन सिंह (BN Singh) के निर्देश के मुताबिक, आदेश का उल्लंघन करने वालों पर राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51 के अंतर्गत उन्हें एकसाल की सजा और जुर्माना देना हो सकता है.
Relief laborers workers, Lockdown: डीएम का आदेश- नोएडा के मकान मालिक 1 महीने तक न मांगे किराया, नहीं तो होगी सजा

यूपी (Uattar Pradesh) के नोएडा (Noida) में किराए के घरों में रह रहे मजदूरों के लिए बड़ी राहत ही खबर है. नोएडा के जिलाधिकारी बीएन सिंह (BN Singh) ने आदेश दिया है कि मजदूरों और कर्मचारियों से एक महीने तक किराया नहीं वसूला जाएगा. किराया मांगने पर जुर्माना या 2 साल की जेल हो सकती है.

जिलाधिकारी ने सभी मकान-मालिकों को निर्देश दिया है कि वो अपने यहां रहने वाले किसी भी कामगार मजदूरों से किराया नहीं वसूलें. अगर किसी भी मकान-मालिक के खिलाफ किराया मांगने या किसी अन्य तरह के दबाव बनाने की शिकायत मिलती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Relief laborers workers, Lockdown: डीएम का आदेश- नोएडा के मकान मालिक 1 महीने तक न मांगे किराया, नहीं तो होगी सजा

जिलाधिकारी के निर्देश के मुताबिक, आदेश का उल्लंघन करने वालों पर राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51 के अंतर्गत उन्हें एकसाल की सजा और जुर्माना देना हो सकता है. आदेश के उल्लंघन करने की स्थिति में अगर किसी तरह के जानमाल की क्षति होती है तो उसे दो साल के जेल की सजा भी हो सकती है.

देखिए #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

मालूम हो कि यह आदेश सिर्फ एक महीने के किराये नहीं मांगने के लिए जारी किया गया है. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि रेहड़ी-पटरी वाले और कामगार मजदूरों को इससे फौरी राहत मिली होगी. साथ ही लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूर अपने गांव-घर का रुख नहीं करेंगे.

Relief laborers workers, Lockdown: डीएम का आदेश- नोएडा के मकान मालिक 1 महीने तक न मांगे किराया, नहीं तो होगी सजा

नोएडा के मकान मालिकों का कहना है कि हमारे 50 कमरों में किरायेदार रहते हैं और अगर हमें एक-दो महीने किराया नहीं भी नहीं मिले को हमें कोई नुकसान नहीं है. हम इस आपदा की घड़ी में राष्ट्र के साथ है. अपने किरायेदारों को हमने पलायन न करने के लिए कहा है और कहा कि अगर उन्हें कोई जरूरत है तो उसकी व्यवस्था हम करेंगे.

देखिए फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

बता दें कि यूपी में सबसे ज्यादा नोएडा में ही कोरोना वायरस से पीड़ित मरीज मिले हैं. शुक्रवार शाम तक यूपी में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 50 हो गई है. इनमें सबसे ज्यादा मामले नोएडा में ही सामने आए हैं. यूपी के 75 में से 12 जिलों में अबतक कोरोना वायरस से संक्रमित होने के मामले सामने आ चुके हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts