Kanpur Encounter: विकास दुबे पर पुलिस ने घोषित किया ढाई लाख रुपये का इनाम, लगाए पोस्टर

प्रशासन ने विकास दुबे (Vikas Dubey) के बिकरू गांव वाले घर को उसी JCB से ढहा दिया, जिससे उसने पुलिस (Police) का रास्ता रोका था. विकास दुबे के घर में बंकर बने हुए थे, जिसमें छह तमंचे, 25 कारतूस ओर दो किलो विस्फोट, कील, 15 जिंदा बम मिले हैं.
Rs 2.5 lakh reward placed on Vikas Dubey, Kanpur Encounter: विकास दुबे पर पुलिस ने घोषित किया ढाई लाख रुपये का इनाम, लगाए पोस्टर

कानपुर (Kanpur) के बिकरू गांव में CO बिल्हौर देवेंद्र मिश्र (Devendra Mishra) समेत आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के शातिर अपराधी विकास दुबे (Vikas Dubey) पर पुलिस ने ढाई लाख रुपये का इनाम घोषित किया है. पुलिस महानिदेशक ने मुख्यालय स्तर से थाना चौबेपुर जनपद कानपुर में कई संगीन धाराओं और 7 CLA एक्ट के तहत आरोपी ठहराए गए विकास दुबे पर ढाई लाख का इनाम घोषित किया है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

कानपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पी दिनेश कुमार (Dinesh Kumar) ने बताया कि “हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे पर पहले 1 लाख रुपये का इनाम था. अब इसे बढ़ाकर ढाई लाख रुपये कर दिया गया है. अपराधी की तलाश जारी है.”

हर जगह लगाए गए अपराधी विकास दुबे के पोस्टर

उन्होंने बताया कि मोस्टवांटेड विकास दुबे के पोस्टर जगह जगह चस्पा कराए गए हैं. सार्वजनिक स्थानों जैसे रेलवे, बस स्टेशनों और हर थानें चौकी में पोस्टर चस्पा किये गये हैं. पुलिस ने लखनऊ-कानपुर हाईवे पर अजगैन थाना क्षेत्र (Ajgain Police Station) में टोल प्लाजा के हर बूथ पर इनामी अपराधी विकास दुबे का पोस्टर चस्पा किया गया है, ताकि टोल बूथ पर वाहनों से गुजरने वाले भी उसकी पहचान कर सकें. वहीं टोल बूथों के हर कर्मी को प्रत्येक वाहन में सवार लोगों पर नज़र रखने की सलाह दी गई है.

लापरवाही के चलते तीन पुलिसकर्मियों को किया गया सस्पेंड

उधर बिकरू गांव में CO समेत आठ पुलिस जवानों की हत्या में अब तक की जांच में तीन पुलिस वाले मुखबिरी के शक में टारगेट पर थे. पहली जांच में, ड्यूटी में लापरवाही किए जाने पर थाना चौबेपुर के सब-इंस्पेक्टर कुंवर पाल, कृष्ण कुमार शर्मा और सिपाही राजीव को SSP दिनेश कुमार ने तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है. सूत्रों के मुताबिक, चौबेपुर थाने के पुलिस कर्मियों के साथ ही शिवली, शिवराजपुर और बिल्हौर थाने के 30 पुलिस कर्मियों के मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं.

अपराधी पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी होगी कठोर कार्रवाई

IG मोहित अग्रवाल (Mohit Aggarwal) ने बताया कि इस मामले में जो भी पुलिसकर्मी घर का भेदी निकलेगा, उसके खिलाफ अपराधियों जैसा बर्ताव किया जाएगा. उनके खिलाफ हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज होगा और उन्हें जेल भेजने में भी संकोच नहीं किया जाएगा.

इससे पहले शनिवार को प्रशासन ने विकास दुबे के बिकरू गांव वाले घर को उसी JCB से ढहा दिया, जिससे उसने पुलिस का रास्ता रोका था. विकास दुबे के घर में बंकर बने हुए थे, जिसमें छह तमंचे, 25 कारतूस ओर दो किलो विस्फोट, कील, 15 जिंदा बम मिले हैं.

लखनऊ विकास प्राधिकरण (Development Authority) विकास दुबे के लखनऊ के कृष्णानगर और इंद्रलोक कलोनी स्थित मकान की भी जांच कर रही है. रविवार को मकान की नपाई की गई. वहीं, देर शाम STF की टीम ने विकास दुबे की मां सरला, पत्नी अंजली और उनके परिवार के लोगों से पूछताछ की.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts