योगी सरकार को घेरने कलक्ट्रेट पहुंचे सपा कार्यकर्ता आपस में ही भिड़े, खूब चले जूते-चप्पल

उत्तर प्रदेश की खराब कानून-व्यवस्था और किसानों, युवाओं व अल्पसंख्यकों के तमाम अनेक मुद्दों को लेकर समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार को प्रदेश के सभी जिलों में विरोध प्रदर्शन किया.

लखनऊ. समाजवादी पार्टी (SP) के एटा कलक्ट्रेट पर शुक्रवार को दिए गए धरने के दौरान पार्टी के नेताओं के बीच जूते-चप्पल चले. सपा के एक कार्यकर्ता ने पार्टी के जिला महासचिव को मारने के लिए जूता निकाल लिया, जिसके जवाब में जिला महासचिव ने भी अपनी चप्पल उतार ली. पार्टी के बाकी कार्यकर्ताओं ने बीच-बचाव किया. पार्टी कार्यकर्ता जिला मुख्यालय पर योगी सरकार को घेरने के लिए पहुंचे थे.

अगस्त क्रांति के मौके पर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने सभी जिला अध्यक्षों और जिला इकाइयों को आदेश दिया था कि वह जिला मुख्यालय पर बदहाल कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन करें. इसी के दौरान सपा के कार्यकर्ता व पूर्व जिला पंचायत सदस्य ओमवीर सिंह यादव ने जिला महासचिव राजू यादव के ऊपर जूते से हमला बोला. बताया गया कि सम्बोधन के दौरान मंच पर बोलने को लेकर कुछ कार्यकर्ताओं द्वारा आपत्ति की गई थी. इस कार्यक्रम में सपा के बड़े नेता भी उपस्थित थे.

अभी तक इस मामले में समाजवादी पार्टी की तरफ से कोई एक्शन तो नहीं लिया गया है, लेकिन बदहाल कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार को घेरने आए सपा कार्यकर्ताओं ने खुद की ही किरकिरी करा ली.

उत्तर प्रदेश की खराब कानून-व्यवस्था और किसानों, युवाओं व अल्पसंख्यकों के तमाम अनेक मुद्दों को लेकर समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार को प्रदेश के सभी जिलों में विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान लखनऊ के कलेक्ट्रेट में घुसने की कोशिश कर रहे सपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी. इससे कई प्रदर्शनकारी घायल हुए हैं.

भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों पर सभी 75 जिलों में सपा ने शांतिपूर्ण तरीके से धरना देने के लिए कहा था, लेकिन कई जगह प्रदर्शन उग्र होते नजर आए. यह देख पुलिस ने कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया. सपा कार्यकर्ताओं ने बच्चियों से दुष्कर्म, हत्याओं की बाढ़, बिजली कटौती व दरों में वृद्घि, गन्ना किसानों का बकाया, गोशालाओं में गायों की मौत सहित कई मुद्दों को लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: पूर्व MLA इंजीनियर राशिद को NIA ने टेरर फंडिंग केस में किया गिरफ्तार

ये भी पढ़ें: ये दो तेजतर्रार IPS बन सकते हैं जम्मू-कश्मीर, लद्दाख के LG, इनकी महारथ सुन आप भी चौंक जाएंगे