पूर्व PM चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा, कल BJP में होंगे शामिल

सूत्रों के मुताबिक समाजवादी पार्टी नेता नीरज शेखर 2019 लोकसभा चुनाव में बलिया सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया था.

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे और मौजूदा समाजवादी पार्टी से राज्य सभा सांसद नीरज शेखर ने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. सूत्रों की मानें तो नीरज शेखर चाहते थे उन्हें बलिया लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी का टिकट मिले लेकिन उन्हें टिकट नहीं दिया गया जिसके बाद से वह नाराज चल रहे थे.

नीरज शेखर का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है. सूत्रों की मानें तो नीरज शेखर जल्द ही BJP में शामिल हो सकते हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि 2020 में भारतीय जनता पार्टी उन्हें उत्तर प्रदेश से राज्यसभा में भेज सकती है.

2007 में लड़ा था पहला चुनाव

पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के निधन के बाद उनके बेटे नीरज पहली बार चुनावी मैदान में उतरे थे. साल 2007 में उनके पिता के देहांत के बाद खाली हुई बलिया की सीट से उन्होंने चुनाव लड़ा था और भारी मतों से जीते थे. उस उपचुनाव में नीरज ने लगभग तीन लाख वोटों से जीत हासिल की थी. साल 2009 के आम चुनाव में भी उन्होंने इस सीट पर जीत दर्ज की थी.

2014 में चुनाव हारे

2014 के लोकसभा चुनावों में जब देशभर में मोदी लहर चली तो बलिया भी इससे अछूता नहीं था. बीजेपी प्रत्याशी भरत सिंह ने नीरज शेखर को चुनावी मात दी थी. भरत सिंह ने यह चुनाव करीब सवा लाख वोटों से जीता था.

ये भी पढ़ें- लोकसभा में अमित शाह ने ओवैसी से कहा- ‘डर आपके जेहन में पड़ा है तो मैं क्‍या करूं?’