‘अयोध्या में राम मंदिर बनने तक चैन नहीं ‘ संत सम्मेलन में बोले केशव प्रसाद

यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को अयोध्या में संत सम्मेलन को संबोधित करते हुए राम मंदिर को बयान दिया.
ram mandir kp mouraya, ‘अयोध्या में राम मंदिर बनने तक चैन नहीं ‘ संत सम्मेलन में बोले केशव प्रसाद

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया. राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास महाराज के 81वें जन्मोत्सव के मौके पर अयोध्या में “संत सम्मेलन” आयोजित किया गया है.

इस सम्मेलन में केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, ‘श्री राम लला की जन्मभूमि पर बनने वाले मंदिर पर कलश स्थापित नहीं हो जाता तब तक चैन नहीं है और चर्चा भी नहीं रुकेगी. मैं रामभक्त और कारसेवक के नाते कहता हूं कि अब ज्यादा वक्त नहीं है, जल्दी ही राम मंदिर का सपना साकार होगा.’

‘कानून बनाकर राम मंदिर बनेगा’

केशव प्रसाद ने कहा कि मोदी जी की दूसरी पारी शुरू हो चुकी है. पहले मामले को लटकाने का प्रयास होता रहा है, लेकिन अब ऐसा नही हो सकता. उन्होंने कहा कि फिलहाल इस मामले में अदालत में सुनवाई हो रही है और टेबल टॉक भी चल रहा है. लेकिन मैं बार-बार कहता हूं अगर दोनों प्रयास सफल नहीं हुए तो कानून बनाकर राम मंदिर बनेगा.

मंदिर निर्माण पर चल रहा मंथन

राम जन्मभूमि मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है, इसके बाद भी समय-समय पर इसके निर्माण को लेकर मांग उठती रहती है. पिछले दिनों विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने दावा किया था कि राम मंदिर निर्माण कार्य 18 महीने में शुरू हो जाएगा. एक बार फिर इसी मुद्दे पर चर्चा के लिए संत सम्मेलन का आयोजन किया गया है. इस सम्मेलन में मंदिर निर्माण पर मंथन चल रहा है. इसके अलावा भारत की वर्तमान स्थित, आतंकवाद, सामाजिक समन्वय, मठ- मंदिरों की सुरक्षा और विकास पर भी चर्चा की जाएगी.

ये हुए शामिल

सम्मेलन में जगतगुरू शंकराचार्य, स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती, जगतगुरू रामानंदाचार्य स्वामी रामभद्राचार्य, साध्वी ऋतंभरा, स्वामी चिन्मयानंद, आचार्य धर्मेंद्र, आचार्य महासभा के महामंत्री स्वामी परमात्मानंद, स्वामी अविचल दास, डॉ. रामेश्वर दास, संघ के सह सर कार्यवाह डॉ. कृष्ण गोपाल, विहिप के अंतरराष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय, केंद्रीय मंत्री राजेंद्र सिंह पंकज समेत पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री और दिल्ली भाजपा प्रभारी कुंवर जयभानु सिंह पवैया जैसे दिग्गज शामिल हुए हैं.

Related Posts