Encounter से पहले बोला विकास दुबे- “मामा आज पुलिसवालों की लाशें गिरानी हैं”, शशिकांत पांडे का खुलासा

पुलिस पूछताछ में शशिकांत पांडे (Shashikant Pandey) ने बताया है कि विकास दुबे (Vikas Pandey) ने सारी प्लानिंग पहले से ही कर ली थी. उसने पुलिसकर्मियों के लिए एक चक्रव्यू तैयार किया था.
Shashikant Pandey revealed Vikas Dubey, Encounter से पहले बोला विकास दुबे- “मामा आज पुलिसवालों की लाशें गिरानी हैं”, शशिकांत पांडे का खुलासा

कानपुर एनकाउंटर (Kanpur Encounter) का मुख्य आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) तो मुठभेड़ में मारा गया, लेकिन उसके मरने के बाद अब भी लगातार कई बड़े खुलासे हो रहे हैं. इसी कड़ी में पुलिस गिरफ्त में आए शशिकांत पांडे (Sashikant Pandey) ने पूछताछ में कई बड़े खुलासे किए हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

पुलिस के सूत्रों की मानें तो 2 जुलाई यानी वारदात वाले दिन विकास दुबे ने शशिकांत के पिता प्रेमप्रकाश पांडे (Premprakash Pandey) को फ़ोन किया और कहा, “मामा तैयार रहना आज पुलिस वालों की लाशें गिरानी हैं.”

विकास ने पुलिसवालों के लिए तैयार किया चक्रव्यू

सूत्रों की मानें तो शशिकांत ने बताया है कि विकास दुबे ने सारी प्लानिंग पहले से ही कर ली थी. उसने पुलिसकर्मियों के लिए एक चक्रव्यू तैयार किया था. उसने 4 छतों के ऊपर अपने साथियों को तैनात किया उसका मकसद साफ था जो भी आए वो बचकर जा ना पाए. विकास दुबे की तैयारी पुलिस से ज्यादा थी.

प्रेमप्रकाश ने ही घर के पास लगवाई JCB

कई घंटो की पूछताछ में शशिकांत ने एक खुलासा यह भी किया है कि रास्ता रोकने के लिए जेसीबी उसके पिता प्रेमप्रकाश ने लगवाई थी. जेसीबी गांव के बाहर वाले रास्ते पर खड़ी थी, उसके पिता जेसीबी के ड्राइवर को लेकर गए और फिर उसे अपने घर के बाहर लगवा दिया. ताकि पुलिस की गाड़ियां अंदर न आ सकें.

पुलिस से लूटे कई हथियार बरामद

बता दें कि विकास दुबे के सहयोगी शशिकांत को पुलिस ने सोमवार देर रात चौबेपुर से गिरफ्तार किया था. शशिकांत पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था. शशिकांत से पूछताछ के आधार पर मुठभेड़ में लूटी गई पुलिस की AK-47 रायफल, 17 कारतूस और इंसास रायफल के 20 कारतूस भी बरामद कर लिए गए हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts