शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सपा में शामिल, लखनऊ से राजनाथ को देंगी टक्कर

लखनऊ में सपा नेता डिंपल यादव की मौजूदगी में पूनम सिन्हा ने सपा की सदस्यता ली. पूनम सिन्हा ने नामांकन पत्र भी ले लिया है वे 18 अप्रैल को लखनऊ से नामांकन दाखिल करेंगी.
Poonam Sinha, शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सपा में शामिल, लखनऊ से राजनाथ को देंगी टक्कर

लखनऊ: शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली है. उन्होंने लखनऊ में सपा नेता डिंपल यादव की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली. पूनम सिन्हा ने नामांकन पत्र भी ले लिया है वे 18 अप्रैल को लखनऊ से नामांकन दाखिल करेंगी. उत्तर प्रदेश की हाई-प्रोफाइल सीट लखनऊ से BJP उम्मीदवार राजनाथ सिंह को गठबंधन की तरफ से सपा प्रत्याशी पूनम सिन्हा टक्कर देंगी. पूनम सिन्हा, डिंपल यादव के साथ सपा के दिग्गज नेता मुलायम यादव से भी मिली.

Poonam Sinha, शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सपा में शामिल, लखनऊ से राजनाथ को देंगी टक्कर

पिछले दिनों शत्रुघ्न सिन्हा की सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाक़ात भी हुई थी. इस मुलाकात के दौरान पूनम सिन्हा को लखनऊ से टिकट देने की बात तय हुई थी, लेकिन उनके नाम की घोषणा से पहले समाजवादी पार्टी चाहती थी कि पहले शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस में शामिल हो जाएं, ताकि लखनऊ सीट से विपक्ष का एक साझा उम्मीदवार चुनाव में खड़ा कर सके.

माना जा रहा है कि शत्रुघ्न सिन्हा ने कांग्रेस हाईकमान को इस बात के लिए सहमत कर लिया है कि पार्टी लखनऊ से कोई प्रत्याशी मैदान में खड़ा नहीं करेगी, जिससे वोटों के बंटवारे को रोका जा सके. मालूम हो कि शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस के टिकट पर पटना साहिब से चुनाव लड़ रहे हैं.

राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो लखनऊ में कायस्थ मतदाताओं की संख्या तीन से साढ़े तीन लाख के आसपास है. इसके अलावा सवा लाख के करीब सिंधी वोटर हैं. इसी के मद्देनजर सपा के रणनीतिकारों ने शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा को लखनऊ से लड़ाने का सुझाव दिया था.

मालूम हो कि लखनऊ में पांचवें चरण के दौरान 6 मई को मतदान होना है. नामांकन की आखिरी तारीख 18 अप्रैल है. 2014 में राजनाथ सिंह ने लखनऊ सीट पर भारी मतों से जीत हासिल की थी. पिछले दो दसकों से लखनऊ लोकसभा को भाजपा का मजबूत गढ़ माना जाता है.

ये भी पढ़ें- बीजेपी के ‘शत्रु’ की पटना से हुंकार, सोनाक्षी की मदद के बिना रविशंकर को पटखनी दूंगा

ये भी पढ़ें- शत्रुघ्न सिन्हा ने कही आडवाणी-जोशी जैसे वरिष्ठ बीजेपी नेताओं के ‘मन की बात’, देखें पूरा इंटरव्यू

Related Posts