अयोध्या पहुंचे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, 18 सांसदों के साथ करेंगे रामलला के दर्शन

उद्धव ठाकरे रविवार सुबह पार्टी के सभी सांसदों के साथ अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे और मीडिया को संबोधित करेंगे.

लखनऊ. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे रविवार को अयोध्या पहुंच गए हैं. रामलला के दर्शन करने के लिए ठाकरे अपनी पार्टी के 18 सांसदों के साथ अयोध्या पहुंचे हैं. शिवसेना प्रमुख का ये सात महीनों में अयोध्या का दूसरा दौरा है.  उनका ये अयोध्या दौरा मात्र ढाई घंटे का है. रामलला का दर्शन करने के बाद उद्धव ठाकरे पंचशील होटल में प्रेस को संबोधित करेंगे.

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ उनके बेटे आदित्य भी अयोध्या पहुंचे हैं. इससे पहले भी शिवसेना प्रमुख 24 नवंबर को पत्नी और बेटे के साथ दो दिन के दौरे पर अयोध्या पहुंचे थे.  शिवसेना सांसद शनिवार देर रात ही अयोध्या पहुंच गए थे. वे पंचशील होटल में रुके, जहां से रविवार सुबह शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ राम लला का दर्शन करने जाएंगे.

शिवसेना सांसद संजय राउत ने शनिवार को पत्रकारों से कहा था, “उद्धव ठाकरे और हमारे सांसद अयोध्या में अस्थायी राम मंदिर में पूजा-अर्चना करने आ रहे हैं. हमारे लिए अयोध्या और राम मंदिर राजनीति का विषय नहीं हैं, बल्कि विश्वास और धर्म का विषय है. हमने मंदिर के नाम पर कभी वोट नहीं मांगा और कभी ऐसा नहीं करेंगे.” राउत ने कहा कि उद्धव ने चुनाव के बाद अपने सांसदों के साथ अयोध्या जाने का वादा किया था और वह बस वादा पूरा कर रहे हैं. सांसद मंदिर में प्रार्थना करने के बाद मुंबई लौट जाएंगे.

योगी आदित्यनाथ सरकार ने ठाकरे और शिवसेना सांसदों को राज्य अतिथि का दर्जा दिया है. पिछले साल नवंबर में, शिवसेना प्रमुख और उनके परिवार ने अयोध्या का दौरा किया था, जहां उन्होंने नारा दिया था, “पहले मंदिर, फिर सरकार.”

ये भी पढ़ें: 5 लाख करोड़ की अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य चुनौतीपूर्ण, लेकिन हासिल किया जा सकता है: PM मोदी

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने कृषि में बुनियादी सुधारों के लिए कई राज्यों के सीएम समेत गठित की समिति

Related Posts