Ayodhya: हर अतिथि को मिलेगा चांदी का सिक्का, बांटे जाएंगे 1.25 लाख से ज्यादा रघुपति लड्डू

सभी अतिथि जो अन्य जिलों या राज्य से भूमि पूजन कार्यक्रम (Bhumi Pujan) में आ रहे हैं, उन्हें मंगलवार शाम तक अयोध्या (Ayodhya) पहुंचने के लिए कहा गया है, क्योंकि शाम को जिले की सीमाओं को सील (Seal) कर दिया जाएगा.

अयोध्या (Ayodhya) में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए बुधवार को भूमि पूजन कार्यक्रम (Bhumi Pujan) में आमंत्रित हर अतिथि को प्रसाद के रूप में चांदी का एक सिक्का भेंट किया जाएगा. चांदी के सिक्के के एक तरफ राम दरबार की छवि है, जिसमें भगवान राम, सीता, लक्ष्मण और हनुमान हैं और दूसरी तरफ ट्रस्ट का सिंबल है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

बांटे जाएंगे 1.25 लाख से ज्यादा लड्डू

अतिथियों को ‘लड्डू’ का डिब्बा और राम दरबार (Ram Darbar) की तस्वीर भी दी जाएगी. सूत्रों के मुताबिक, 5 अगस्त को अयोध्या के निवासियों और अन्य लोगों को ‘रघुपति लड्डू’ कहे जाने वाले 1.25 लाख से ज्यादा लड्डू बांटे जाएंगे.

सभी अतिथि जो अन्य जिलों या राज्य से आ रहे हैं, उन्हें मंगलवार शाम तक अयोध्या पहुंचने के लिए कहा गया है, क्योंकि शाम को जिले की सीमाओं को सील कर दिया जाएगा.

हर निमंत्रण कार्ड पर है एक कोड

भूमिपूजन के लिए कुल 175 लोगों को श्री राम मंदिर ट्रस्ट (Ram Mandir Trust) से आमंत्रित किया गया है, जिनमें लगभग 135 संत शामिल हैं, जो देश के अलग-अलग हिस्सों से आएंगे. हर निमंत्रण कार्ड पर एक कोड है, जिसे सुरक्षा के लिए बनाया गया है. पूर्व उप प्रधानमंत्री एल.के. आडवाणी, डॉ. मुरली मनोहर जोशी और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे. (IANS)

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts