यूपी: छेड़खानी के विरोध पर जिंदा जला दिया, लड़की की मौत के बाद आरोपी अरेस्‍ट

आरोप है कि छींटाकशी और छेड़छाड़ का विरोध करने पर लड़के ने घर में घुसकर लड़की पर मिट्टी का तेल उड़ेला और आग लगा दी.

उत्‍तर प्रदेश के सीतापुर से एक खौफनाक मामला सामने आया है. यहां छेड़छाड़ का विरोध करने पर एक नाबालिग लड़की को जिंदा जला दिया गया. अस्‍पताल में इलाज के दौरान लड़की की मौत हो गई. मरने से पहले लड़की ने जो बयान दिया है, उसमें उसने पूरी कहानी बताई है.

शहर कोतवाली में यह घटना 21 अगस्‍त को हुई. आरोप है कि छींटाकशी और छेड़छाड़ का विरोध करने पर लड़के ने घर में घुसकर लड़की पर मिट्टी का तेल उड़ेला और आग लगा दी. लड़की 70 फीसदी से ज्‍यादा जल गई थी. 22 अगस्‍त की रात लड़की ने लखनऊ के सिविल अस्‍पताल में दम तोड़ दिया.

आरोप है कि दो दिन पहले शिकायत के बावजूद, पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. पीड़‍िता के परिवार को चौकी से भगा दिया गया. सीतापुर पुलिस की लापरवाही का पता चलने पर ADG राजीव कृष्‍णा ने एसपी को जांच सौंपी है.

लड़की की मौत होने के बाद पुलिस ने आरोपी लड़के को गिरफ्तार कर लिया है. सीओ सिटी के मुताबिक आरोपी गोलू ने दोनों के बीच तीन साल से चल रही नजदीकियों के बारे में बताया है. दोनों के बीच अनबन की बात भी पता चली है. कुछ दिन पहले गांव के बाहर दोनों के बीच झगड़ा हुआ था, ऐसा भी पुलिस की पूछताछ में सामने आया था.

ये भी पढ़ें

सिरफिरे मजनू की चप्पलों से पिटाई, स्कूली छात्राओं से कर रहा था छेड़खानी

सगे बेटे ने ही पिता के कर दिए टुकड़े-टुकड़े, 3-4 बाल्टी में भरकर छिपाई थी लाश

सुबह-सुबह हुई लड़ाई, किचन से चाकू लाकर पत्‍नी ने पति पर किए 11 वार, फिर काटा गला