महेश शर्मा से रंगदारी मांगने के आरोप में राष्ट्रकवि रामधारी दिनकर की नातिन गिरफ्तार

भाजपा नेता महेश शर्मा से स्टिंग ऑपरेशन के नाम पर रंगदारी मांगने के के मामले में तीन लोग अप्रैल के महीने में गिरफ्तार हो चुके हैं.
महेश शर्मा, महेश शर्मा से रंगदारी मांगने के आरोप में राष्ट्रकवि रामधारी दिनकर की नातिन गिरफ्तार

नोएडा. सामाजिक कार्यकर्ता व राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की नातिन उषा ठाकुर को नोएडा पुलिस ने केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा से 2 करोड़ की रंगदारी मांगने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. शर्मा से रंगदारी के प्रयास के आरोप में अब तक तीन पत्रकारों को भी गिरफ्तार किया जा चुका है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, 60 वर्षीय उषा ठाकुर को सेक्टर 31 में उनके आवास से शुक्रवार सुबह 10 बजे के करीब गिरफ्तार किया गया.

पुलिस के अनुसार ठाकुर पर जबरन वसूली, जालसाजी और आपराधिक साजिश का आरोप है. उन्होंने एक स्थानीय समाचार द्वारा चुनाव से पहले किए गए  “स्टिंग ऑपरेशन” के बल पर शर्मा से रंगदारी का प्रयास किया था.

शर्मा से पैसे मांग रही गैंग ने उन्हें धमकाया था कि 2 करोड़ रुपये नहीं दिए जाने पर वो “आपत्तिजनक”वीडियो सार्वजानिक कर देंगे. इस मामले में तीन लोग पहले ही अप्रैल में गिरफ्तार किए जा चुके हैं.

ये भी पढ़ें: वाराणसी सीट पर चुनावी खर्च में पीएम नरेंद्र मोदी से आगे हैं कांग्रेस के अजय राय

ये भी पढ़ें: पुलवामा एनकाउंटर में एक आतंकवादी ढेर, अनंतनाग में भी मुठभेड़

सेक्टर 20 के पुलिस स्टेशन के एसएचओ राजवीर सिंह चौहान ने बताया, “उषा ठाकुर को आज सुबह उसके घर से गिरफ्तार किया गया. इस मामले में शामिल अन्य आरोपियों से पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया है.” पुलिस ने बताया कि उषा ठाकुर को स्थानीय अदालत में पेश किया गया था, अदालत ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

एसएचओ ने बताया कि गिरोह में काम करने वाला खालिद नाम का एक शख्स अभी भी फरार चल रहा है. ठाकुर ने नोएडा में एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में लंबे समय तक काम किया है और निठारी हत्याकांड के पीड़ितों को न्याय दिलाने के अपने काम के लिए सुर्खियों बटोरी थीं.

Related Posts