Coronavirus से चिंता में सोनिया-प्रियंका, सीएम योगी और रायबरेली के डीएम को लिखा लेटर

प्रियंका गांधी ने कहा कि यह वक्त हम सबके लिए अपने मतभेदों से ऊपर उठकर देश के लिए एकजुट होकर लड़ने का है. हमें खास ध्यान रखना होगा कि इस घड़ी में प्रदेश की जनता खासकर वंचित और गरीब तबके के लोगों के सामने और गहरा संकट ना खड़ा हो.
Congress wrote letter to government, Coronavirus से चिंता में सोनिया-प्रियंका, सीएम योगी और रायबरेली के डीएम को लिखा लेटर

कोरोना वायरस (CoronaVirus)  महामारी से देशवासियों को बचाने के लिए अब कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष सोनिया गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश को लेकर एक्टिव हो गई हैं. सोनिया गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली के डीएम को तो प्रियंका ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर चिंता जाहिर की है. दोनों लोगों की मदद की अपील कर रही हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने शुक्रवार को जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना (DM Shubhra Saxena) को पत्र लिखकर जनपदवासियों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क, सैनिटाइजर(Mask and Sanitizer) व अन्य समान उलब्ध कराने के लिए डीएम को पत्र लिखा है. उन्होंने पत्र में लिखा, “कोरोना एक वैश्विक महामारी (Global epidemic) है. दुनियाभर के तमाम देश इसकी भयंकर चपेट में हैं. हमारे देश में भी कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की तादाद लगातार बढ़ती जा रही है.”

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

उन्होंने आगे लिखा, “रायबरेली की जनता से मेरी अपील है कि सावधानी बरतें. स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की तरफ से जारी निर्देशों का पालन करें. सतर्कता और जागरूकता ही कोरोना से बचने का विकल्प है. किसी भी बेसहारा को भूखा न सोने दिया जाए. रायबरेली की जनता की प्रतिनिधि होने की हैसियत से मुझसे जिस किसी प्रकार का सहयोग चाहिए, उसके लिए मैं प्रतिबद्ध हूं.”

इसके साथ ही सोनिया गांधी ने योगी सरकार (Yogi Government) से बुजुर्ग व्यक्तियों और दिहाड़ी मजदूरों का इस दौरान खास ख्याल रखने की गुजारिश की है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

प्रियंका गांधी ने लिखा योगी आदित्यनाथ को पत्र

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Aditya Nath) को पत्र लिखकर कोरोना से लड़ने में मदद देने की पेशकश की है. उन्होंने लिखा है कि कांग्रेस पार्टी कोरोना वायरस की इस जंग में प्रदेश सरकार के साथ है. उन्होंने आगे मुख्यमंत्री योगी को यह भी लिखा है कि सरकार सुनिश्चित करे कि योजनाओं का लाभ गरीबों तक पहुंच पाए.

प्रियंका ने पत्र में लिखा है, “हमारा देश कोरोना वायरस की महामारी से जूझ रहा है. इसने जहां एक तरफ स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक आपात स्थिति खड़ी कर दी है, वहीं दूसरी तरफ 21 दिनों के लॉकडाउन के चलते अर्थजगत व लोगों की रोजी-रोटी पर भी खतरा मंडरा रहा है. इसका सबसे ज्यादा बुरा प्रभाव गरीबों और मजदूरों पर पड़ रहा है.”

एकजुट होकर कोरोना से लड़ने का वक्त

उन्होंने आगे लिखा, “कांग्रेस ने पूरी तत्परता के साथ निर्णय लिया है कि जो आपात स्थिति उत्पन्न हुई है, उसमें पार्टी सरकार का सहयोग करने के लिए पूरी तरह तैयार है. पार्टी की यूपी प्रभारी होने के नाते मैंने पहले ही कार्यकर्ताओं को इस बारे में निर्देश दिए थे कि लोगों को जागरूक करने और फैलने से रोकने के प्रयासों में मदद करें.”

प्रियंका गांधी ने कहा है, “यह वक्त हम सबके लिए अपने मतभेदों से ऊपर उठकर देश के लिए एकजुट होकर लड़ने का है. हमें खास ध्यान रखना होगा, इस घड़ी में प्रदेश की जनता खासकर वंचित और गरीब तबके के लोगों के सामने और गहरा संकट ना खड़ा हो.” (IANS)

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts