सोनिया गांधी ने रायबरेली की जनता को लिखा खत, सपा-बसपा का जताया आभार

2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी पारंपरिक सीट अमेठी से हार गए थे. हालांकि यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपनी सीट रायबरेली से इसबार भी जीत हासिल की.

लखनऊ: लोकसभा चुनावों में जहां बीजेपी ने एकतरफा जीत हासिल की है वहीं कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष अपनी अमेठी सीट को भी नहीं बचा सके. हालांकि यूपीए अध्यक्ष और कांग्रेस पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपनी सीट रायबरेली पर फिर से जीत हासिल की.

रायबरेली सीट पर एक बार फिर से कब्जा करने के बाद यूपीए अध्यक्ष ने रविवार को अपने क्षेत्रवासियों के नाम एक पत्र लिखा. पत्र में उन्होंने अपने लोकसभा क्षेत्र की जनता का आभार व्यक्त करते हुए समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और स्वाभिमान दल के साथियों को भी धन्यवाद दिया.

उन्होंने इन चुनावों में कांग्रेस के प्रदर्शन पर पत्र में लिखा, “मैं जानती हूं कि आने वाले दिन और भी मुश्किल भरे हैं. लेकिन मुझे पूरा यकीन है कि आपके समर्थन और विश्वास की शक्ति के सहारे कांग्रेस हर चुनौती को पार करेगी.” 2019 लोकसभा चुनाव में सोनिया गांधी ने रायबरेली सीट पर 1 लाख 67 हजार 178 वोटों से जीत दर्ज की है.

सोनिया गांधी, सोनिया गांधी ने रायबरेली की जनता को लिखा खत, सपा-बसपा का जताया आभार
सोनिया गांधी ने रायबरेली की जनता को लिखा खत, सपा-बसपा का जताया आभार

मालूम हो कि लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने कुल 303 सीटों पर जीत दर्ज की है. जबकि कांग्रेस पार्टी के हाथ सिर्फ 52 सीटें ही आईं. कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी पारंपरिक सीट अमेठी से इसबार जीत हासिल नहीं कर सके. इस सीट से बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने जीत दर्ज की.

ये भी पढ़ें: अमेठी पहुंचीं स्मृति ईरानी, BJP कार्यकर्ता की अर्थी को दिया कंधा