Exclusive: मदरसा आलिया से चोरी हुई थी यह किताब, आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी में मिली

पुलिस मौलाना जौहर यूनिवर्सिटी में सर्च अभियान चला रही है. यहां मदरसा आलिया से चोरी की गईं किताबें तलाशी जा रही हैं.

रामपुर: समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद आजम खान द्वारा स्थापित मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी से मदरसा आलिया की एक चोरी गई किताब मिली है. इस किताब की एक्‍सक्‍लूसिव तस्‍वीर टीवी9 भारतवर्ष के पास मौजूद है. आजम इस विश्वविद्यालय के प्रमुख ट्रस्टी हैं.

बुधवार को ही पुलिस ने आजम खान के बेटे विधायक अब्दुल्ला आजम को हिरासत में ले लिया था. पुलिस ने उन्हें जौहर विवि से हिरासत में लिया. एसपी डॉ. अजय पाल ने बताया कि काम में बाधा डालने की वजह से उन्हें हिरासत में लिया गया है.

मदरसा आलिया की हजारों किताबें हुईं बरामद

डॉ. पाल ने कहा कि बरामद की गईं किताबों में से किसी की भी जानकारी पुस्तकालय प्रमुख के पास नहीं है. उन्होंने बताया, “हमें मदरसा आलिया की ओर से कई किताबें और पांडुलिपियों की चोरी की शिकायत मिली थी. इसी शिकायत के आधार पर मोहम्मद अली जौहर विवि की लाइब्रेरी की जांच की गई.”

पुलिस मौलाना जौहर यूनिवर्सिटी में मंगलवार से सर्च अभियान चला रही है. यहां मदरसा आलिया से चोरी की गईं किताबें तलाशी जा रही हैं. ढाई हजार किताबें बरामद हो चुकी हैं और चार कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिए गया है.

बुधवार को सर्च अभियान के दौरान विधायक अब्दुल्ला भी पहुंच गए. वह इस विश्वविद्यालय के सीईओ भी हैं. इस दौरान उनकी पुलिस से नोकझोंक हुई. उनके समर्थक भी हंगामा करने लगे. इस पर पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. अब्दुल्ला के खिलाफ पहले से ही कई मुकदमे दर्ज हैं. मंगलवार को उनके खिलाफ सिविल लाइंस थाने में फर्जी अभिलेखों के जरिए पासपोर्ट बनवाने का मुकदमा दर्ज कराया गया था.

ये भी पढ़ें

आजम खान पर अब लग्‍जरी रिजॉर्ट के लिए करोड़ों की जमीन हड़पने का आरोप, यह 27वां केस

बदसलूकी की ‘चार्जशीट’ में आज़म अव्वल!