यूपी संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में गर्मी से घुट गया दम, 18 साल की लड़की की मौत

जीआरपी प्रभारी निरीक्षक के मुताबिक लड़की बीमार थी और भीड़ की वजह से वो सांस नहीं ले पाई और उसकी मौत हो गई
summer-impact-18-years-old-girl-traveling-in-sampark-kranti-express-due-to-suffocation, यूपी संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में गर्मी से घुट गया दम, 18 साल की लड़की की मौत

बांदा: यूपी की संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में सवार एक 18 वर्षीय युवती की ट्रेन में दम घुटने की वजह से मौत हो गई. युवती ट्रेन के जनरल डिब्बे में सवार थी, डिब्बे बड़ी तादाद में लोग मौजूद थे और ये भीड़ कम नहीं हुई. भीड़ की वजह से लड़की को सांस लेना भी मुश्किल पड़ गया और उसकी जान चली गई.

लड़की का नाम सीता बताया गया, जोकि उत्तर प्रदेश के बांदा जिले की रहवासी थी. सीता के पिता रामप्रकाश अहिरवार दिल्ली में मजदूरी करते हैं. सीता ने 31 मई को दिल्ली के लिए ट्रेन पकड़ी, उसके साथ परिवार भी मौजूद था. उन्हें दिल्ली के हज़रत निज़ामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर उतरना था. ट्रेन के जनरल डिब्बे में भीड़ होने के बावजूद किसी तरह से सीता और परिवार के बाकी लोगों को कामयाबी तो मिल गई लेकिन भीड़ की वहज से सीता की हालत बिगड़ने लगी.

सीता ने पिता से कहा भी कि गर्मी बहुत है उतर जाते हैं, मेरा दम घुट रहा है. लेकिन भीड़ अधिक होने की वजह से वो किसी स्टेशन पर उतरने की जगह नहीं बना पाए. ये भीड़ डिब्बे से कम होने की बजाय बढ़ती ही गई.

 सही मौके पर भीड़ से बाहर न निकल पाने पर सीता बेहोश हो गई. ट्रेन जब झांसी पहुंची तो पिता ने बेहोश बेटी को ट्रेन से नीचे उतारा. रेलकर्मियों की मदद से डिप्टी एसएस को इस बात की जानकारी दी गई. खबर मिलते ही मौके पर पहुंची एंबुलेंस के जरिए सीता को रेलवे हॉस्पिटल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने सीता को डेड घोषित कर दिया.

जीआरपी प्रभारी निरीक्षक अजीत कुमार के मुताबिक लड़की बीमार थी और भीड़ की वजह से वो सांस नहीं ले पाई और उसकी मौत हो गई. हालांकि मौत का सही कारण पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चलेगा.

Related Posts