यूपी में आज खुली रहेंगी मिठाई और राखी की दुकानें, रक्षाबंधन के लिए वीकेंड Lockdown में छूट

सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए भी कहा कि रक्षा बंधन (Raksha Bandhan) के मौके पर सोशल डिस्टेंसिंग नियमों समेत कोविड-19 प्रोटोकॉल (Covid-19 Protocol) का पालन किया जाना चाहिए.
Sweets Rakhi shops to be open, यूपी में आज खुली रहेंगी मिठाई और राखी की दुकानें, रक्षाबंधन के लिए वीकेंड Lockdown में छूट

उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) ने रविवार को मिठाई और राखी बेचने वाली दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी है. सरकार द्वारा यह फैसला अगले दिन यानि सोमवार को पड़ रहे रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) के त्योहार के मद्देनजर लिया है.

महिलाओं को मुफ्स बस यात्रा का तोहफा

शनिवार को आधिकारिक घोषणा करते हुए यूपी सरकार ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने यूपी स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कोर्पोरेशन यानि यूपी की बसों में रक्षा बंधन के मौके पर महिलाओं को मुफ्त यात्रा करने की इजाजत दी है. निर्देश में कहा गया है कि महिलाएं 2 अगस्त की मिडनाइट से 3 अगस्त की मिडनाइट तक बसों में मुफ्त यात्रा कर सकती हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

करना होगा कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन

साथ ही त्योहार के मौके पर पुलिस को इंटेंस पेट्रोलिंग के भी निर्देश दिए गए हैं. सीएम योगी ने निर्देश में अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए भी कहा है कि रक्षा बंधन के मौके पर सोशल डिस्टेंसिंग नियमों समेत कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि किसी भी सार्वजनिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं होना चाहिए और त्योहार घर पर ही मनाया जाना चाहिए.

राज्य सरकार द्वारा वीकेंड पर स्वच्छता और सेनिटाइजेशन कैंपेन को लेकर शनिवार और रविवार को बाजारों को बंद करने का आदेश लागू है. हालांकि सोमवार को रक्षा बंधन का त्योहार है, जिसके कारण रविवार को थोड़ी ढिलाई बरतते हुए मिठाई और राखी की दुकानों को खुलने की अनुमति दी गई है.

इससे पहले राज्य सरकार ने अनलॉक 3 के लिए गाइडलाइंस जारी की थीं. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कोविड-19 संक्रमण से निपटने के लिए सभी स्तर पर अत्यधिक सावधानी बनाए रखने और केंद्र सरकार द्वारा जारी अनलॉक 3 गाइडलाइंस का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था. इसके अलावा एक रेगुलर मीटिंग में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ ने वायरस के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए निरंतर प्रयासों की आवश्यकता पर जोर भी दिया था.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts