Coronavirus: आगरा में 85 कंटेनमेंट और बफर जोन, ताजमहल के जल्द खुलने की नहीं है उम्मीद

आगरा (Agra) के अलावा मथुरा में नए मामलों की संख्या 12 , मैनपुरी में 8, फिरोजाबाद में 7 और कासगंज में 27 थी. चूंकि मथुरा (Mathura) जिले में सामने आ रहे नए मामले चिंता का कारण बने हुए हैं, लिहाजा प्रशासन मंदिरों या 'परिक्रमा' के रास्तों को खोलने के मूड में नहीं है.
Taj Mahal is not expected to reopen soon, Coronavirus: आगरा में 85 कंटेनमेंट और बफर जोन, ताजमहल के जल्द खुलने की नहीं है उम्मीद

आगरा (Agra) के जिला प्रशासन ने ताजमहल (Taj Mahal) को हाल-फिलहाल फिर से खोलने के कोई संकेत नहीं दिए हैं. इसके चलते आगरा में पर्यटन उद्योग (Tourism Industry) ने हॉस्पिटैलिटी सेक्टर के फिर से ट्रैक पर आने की उम्मीदें छोड़ दी हैं. ताजमहल और शहर के आसपास कंटेनमेंट जोन और बफर जोन की संख्या 85 है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

वहीं राजस्थान और MP की सीमाएं बंद होने से ग्वालियर और भरतपुर की ओर से आने वाले लोग यहां से प्रवेश नहीं कर पा रहे हैं. इसके अलावा हफ्ते के अंत तक लागू लॉकडाउन (Lockdown) ने दिल्ली-नोएडा या लखनऊ एक्सप्रेसवे के माध्यम से होने वाले यातायात (Traffic) को भी रोक दिया है.

शहर में 1,468 पॉजिटिव मामले

हालांकि कोरोनावायरस मरीजों की रिकवरी दर 82.63 प्रतिशत है जो कि काफी उत्साहजनक है. लेकिन यहां बड़ी चिंता हर रोज सामने आ रहे मामलों की है. पिछले 24 घंटों में 14 नए मामले सामने आए, जिससे शहर में कुल मामलों की संख्या 1,468 तक पहुंच गई है.

वहीं शहर में अब तक कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की वजह से 94 लोगों की जान जा चुकी है. वर्तमान में एक्टिव मामलों की संख्या 161 है. स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के अधिकारियों ने कहा कि यहां अब तक 33,932 कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं.

मथुरा प्रशासन नहीं खोलना चाहता ‘परिक्रमा’ मार्ग

आगरा के अलावा मथुरा में नए मामलों की संख्या 12, मैनपुरी में 8, फिरोजाबाद में 7 और कासगंज में 27 थी. चूंकि मथुरा (Mathura) जिले में सामने आ रहे नए मामले चिंता का कारण बने हुए हैं, लिहाजा प्रशासन मंदिरों या ‘परिक्रमा’ के रास्तों को खोलने के मूड में नहीं है. मथुरा में अब तक कुल 616 मामले और फिरोजाबाद में 592 मामले सामने आ चुके हैं.

आने-जाने पर लगा गया पूरा प्रतिबंध

जिला मजिस्ट्रेट पी.एन. सिंह (P.N. Singh) ने कहा है कि ग्रामीण इलाकों में लोगों को जागरूक बनाने के लिए प्रचार अभियान (Publicity Campaign) चलाया गया था. शहर में शुक्रवार देर शाम आंशिक लॉकडाउन शुरू हुआ है जो सोमवार सुबह तक जारी रहेगा. पुलिस ने कहा है कि इस दौरान सभी बाजार बंद हैं और किसी भी तरह की आवाजाही या ट्रांसपोर्ट पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts