देश भाजपा से नहीं, सेना से सुरक्षित है : अखिलेश

सपा प्रमुख अखिलेश यादव लखनऊ के पार्टी मुख्यालय में वीर सम्मान यात्रा को हरी झंडी दिखाने पहुंचे थे. उन्होंने सभा को संबोधित कर भाजपा पर हमला बोला.

लखनऊ: राजधानी के सपा मुख्यालय पर अम्बेडकर जयंती पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस सभा के दौरान सपा पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने समाजवादी वीर सम्मान यात्रा को हरी झंडी दिखाई. उन्होंने भाजपा पर देश की सुरक्षा को खतरे में डालने का आरोप लगाया.

अखिलेश यादव ने कहा “ये जो महगठबंधन है इसने मौक़ा दिया है उन लोगों को जो संविधान बचाना चाहते है, लोगों ने पहले चरण के चुनाव में समर्थन दिया है. भाजपा कहती है, जब तक वो है देश सुरक्षित है जबकि हम कहते हैं देश तब तक सुरक्षित है जब तक सीमाओं की सुरक्षा का जिम्मा सेना के पास है. समाजवादी पार्टी लोगों को उनकी बहादुरी पर विश्वास है.

सरकारें आती-जाती रहेंगी पर सेना के जवान हमेशा सीमा पर खड़े रहते हैं. अखिलेश यादव लखनऊ के पार्टी दफ्तर में वीर सम्मान यात्रा को हरी झंडी दिखाने पहुंचे थे. अखिलेश यादव लगातार कहते आये हैं कि देश की सेवा करने वाले ज़्यादातर लोग पिछड़ी जातियों से आते हैं.

इस यात्रा के जरिए सपा एक तरह से पिछड़ी जातियों को साधने के साथ साथ पुलवामा हमले को लेकर लोगों को संदेश देना चाहते हैं कि मोदी सरकार देश की रक्षा में विफल रही है. माना जा रहा है कि “मोदी जी की सेना” जैसे बयानों को चुनाव में मुद्दा बनाने के लिए यह यात्रा निकाली जा रही है. इसमें सेना से जुड़े पूर्व अधिकारियों को शामिल किया जा रहा है. ये यात्रा लखनऊ से शुरू होकर कन्नौज, मैनपुरी, इटावा और फ़िरोज़ाबाद जाएगी.

ये भी पढ़ें- अखिलेश का PM पर वार, कहा- 56 इंच छाती वाले नहीं कर पा रहे लोगों की रक्षा

ये भी पढ़ें- अखिलेश यादव का घोषणापत्र, गठबंधन की बनी सरकार तो अमीर ‘सवर्णों’ पर लगेगा टैक्स