‘विलय का तो सवाल ही नहीं उठता, गठबंधन हो सकता है,’ शिवपाल यादव ने दिया बड़ा बयान

इसी के साथ शिवपाल ने उनके पूर्व सहयोगी और समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के खिलाफ हो रही कार्रवाई को लेकर भी बयान दिया. उन्होंने कहा कि आजम पर कार्यवाई दुर्भावनापूर्ण है.

समाजवादी पार्टी से अगल होकर संयुक्त प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बनाने वाले शिवपाल यादव ने फिर से सपा में शामिल होने और विधानसभा चुनाव से पहले अलग पार्टी बनाने को लेकर बड़े बयान दिए. एटा में शिवपाल यादव ने कहा कि अलग होने से नुकसान दोनों को हुआ है, नहीं तो आज हम सरकार में होते.

इसी के साथ उन्होंने फिर से समाजवादी पार्टी में विलय होने की बात से साफ इनकार कर दिया है. इस पर शिवपाल ने कहा, अब विलय का सवाल ही नहीं उठता और वह विलय नहीं करेंगे. उन्होंने साफ कहा कि अलग रहने से दोनों पार्टियों को नुकसान हुआ और अलग कराने वाले षडयंत्रकारी अपने मंसूबों में कामयाब हुए हैं. उन्होंने कहा कि मैंने पहले ही इस बारे में आगाह किया था.

विलय के समझौते से इनकार करने वाले शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी से गठबंधन की संभावनाएं खत्म नहीं की हैं. उनका कहना है कि गठबंधन हो सकता है, लेकिन विलय का कोई सवाल ही नहीं उठता. इसी के साथ शिवपाल ने उनके पूर्व सहयोगी और समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के खिलाफ हो रही कार्रवाई को लेकर भी बयान दिया. उन्होंने कहा कि आजम पर कार्यवाई दुर्भावनापूर्ण है.

ये भी पढ़ें: यूके कोर्ट में हारा पाकिस्तान, भारत आएगी हैदराबाद के निजाम की अरबों की संपत्ति