चोरों ने मेट्रो पर साफ किए हाथ, नोएडा ट्रेक से काटा 15 लाख का तार

15 अगस्त की रात कुछ अज्ञात चोरों ने सेक्टर-50 और सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन के बीच ट्रैक से करीब एक हजार मीटर तांबे का तार काट लिया.

मेट्रो ट्रैक की सुरक्षा को लेकर सरकार काफी सतर्क है. इसके बावजूद चोरों ने सुरक्षाकर्मियों की आंखों में धुल झोक कर नोएडा मेट्रो रेल के ट्रैक से एक हजार मीटर लम्बा कीमती तार काट लिया. अज्ञात चोर जब इस घटना को अंजाम दे रहे थे, तभी वहां मौजूद मेट्रो कर्मचारियों को इसकी भनक लगी. वो तुरन्त मौके पर पहुंचे . उन्हें देख चोर वहां से भाग गए.

तार चोरी को लेकर नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एनएमआरसी) के कर्मचारी राजकिशोर ने मंगलवार को थाना सेक्टर-49 में रिपोर्ट दर्ज कराई . बुधवार को थाना अध्यक्ष धर्मेंद्र शर्मा ने बताया कि कुछ अज्ञात चोरों ने 15 अगस्त की रात सेक्टर-50 और सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन के बीच ट्रैक से करीब एक हजार मीटर तांबे का तार काट लिया. चोरी की गई तार की कीमत करीब 15 लाख रुपये बताई जा रही है.

पुलिस अधिकारी ने यह भी सूचित किया कि चोरी हुए तारों को ग्रीन बेल्ट से बरामद किया गया है. बता दें नोएडा मेट्रो पर इससे पहले भी तार चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया गया है. चोरों ने बॉटेनिकल गार्डन मेट्रो ट्रैक से लाखों रुपये का कीमती तार काट लिया था.

ये भी पढ़ें- रातोंरात ABVP ने DU कैंपस में लगवाई सुभाष चंद्र बोस, भगत सिंह और सावरकर की मूर्ति