अलीगढ़ मर्डर केस में मुख्य आरोपी की पत्नी भी अरेस्ट, अब तक चार गिरफ्त में

यूपी सरकार ने इससे पहले गिरफ्तार दो आरोपियों के खिलाफ रासुका के तहत मामला दर्ज किया है. इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में स्थानांतरित करवाने का भी फैसला लिया गया है.
aligarh, अलीगढ़ मर्डर केस में मुख्य आरोपी की पत्नी भी अरेस्ट, अब तक चार गिरफ्त में

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में ढाई साल की बच्ची की हत्या के मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इससे पहले मामले में जाहिद और असलम की गिरफ्तारी हो चुकी थी. शनिवार को पुलिस ने तीसरे आरोपी मेहदी हसन और जाहिद की पत्‍नी को गिरफ्तार किया.

रासुका के तहत मामला दर्ज
यूपी सरकार ने गिरफ्तार दो आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत मामला दर्ज किया है. इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में स्थानांतरित करवाने का भी फैसला लिया गया है. सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह निर्णय योगी आदित्यनाथ की सरकार द्वारा लिया गया है.

पिता ने 50 हजार रुपये लिए थे उधार
आरोपी जाहिद ने कथित रूप से लड़की को मार डाला, जबकि अन्य आरोपियों ने अपराध करने में उसकी मदद की है. आरोपियों ने बच्ची की गला दबाकर हत्या कर की और उसकी आंखें भी फोड़ दीं. आरोपियों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है. उनका कहना है कि लड़की के पिता ने जाहिद से 50 हजार रुपये लिए थे, लेकिन रुपये नहीं लौटाए.

कूड़े से मिला मासूम का शव
टप्पल निवासी ट्विंकल के परिजनों ने पुलिस थाने में उसके गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. तीन दिन तक पुलिस ट्विंकल को ढूंढती रही, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला. इसके बाद 2 जून को ट्विंकल का सड़ा हुआ शव उसके घर से कुछ मीटर की दूरी पर एक कूड़े के ढेर से बरामद हुआ.

पोस्टमार्टम में हुआ ये खुलासा
बच्ची के साथ कितनी बर्बरता की गई इसका खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ है. पहले अंदेशा जताया जा रहा था कि बच्ची के साथ रेप की घटना को अंजाम दिया गया है, लेकिन अलीगढ़ के एसएसपी ने बयान दिया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बच्ची के साथ रेप की पुष्टि नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें-

सामने आई ट्विंकल की पोस्टमार्टम रिपोर्ट, शरीर पर कई घाव, डिटेल में पढ़ें

तराजू के एक पलड़े में पीएम मोदी, दूसरे में कमल के फूल; जानिए क्‍या है ‘तुलाभारम’ अनुष्‍ठान

केरल में BJP का खाता तक नहीं खुला फिर भी धन्‍यवाद देने पहुंचे पीएम मोदी, जानिए क्‍यों

Related Posts