आज पीएम नरेंद्र मोदी जाएंगे वाराणसी, महाकाल एक्सप्रेस सहित 30 प्रोजेक्ट का करेंगे उद्घाटन

पीएम मोदी अपने दौरे में बीएचयू में 430 बेड का सुपर स्पेशिएलिटी सरकारी अस्पताल की भी सौगात देंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी आज 16 फरवरी को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे. इसके अलावा पीएम मोदी लगभग 30 से ज्यादा प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी वाराणसी को 1200 करोड़ से ज्यादा का तौफा दे सकते हैं.

महाकाल एक्सप्रेस 3 तीर्थ केंद्रों वाराणसी, उज्जैन और ओंकारेश्वर को जोड़ेगी. इसके साथ ही पीएम पं. दीनदयाल उपाध्याय मेमोरियल सेंटर में बने पं. दीनदयाल उपाध्याय की 63 फीट ऊंची प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे. पीएम के स्‍वागत के लिए काशी सजधज कर तैयार है.

पीएमओ के अनुसार सुबह 10.15 बजे पीएम लाल बहादुर शास्‍त्री एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे. एयरपोर्ट पर पीएम मोदी की अगवानी राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ करेंगे. साथ ही सीएम योगी सभी कार्यक्रमों में पीएम के साथ मंच साझा करेंगे. वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर पीएम मोदी का वाराणसी में स्वागत किया है.

सुबह 11 बजे पीएम श्री जगद्गुरु विश्वराध्य गुरुकुल के शताब्दी समारोह के समापन समारोह में भाग लेंगे. इस अवसर पर पीएम 19 भाषाओं में श्री सिद्धान्त शिखमणी ग्रन्थ के अनुवादित संस्करण और इसके मोबाइल एप्लिकेशन का विमोचन करेंगे.

पीएम मोदी अपने दौरे में बीएचयू में 430 बेड का सुपर स्पेशिएलिटी सरकारी अस्पताल की भी सौगात देंगे. लगभग 3 बजे पीएम मोदी पंडित दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल में सांस्कृतिक, कला और हस्तशिल्प प्रदर्शनी का शुभारंभ करेंगे.

ये भी पढ़ें – 

जावेद अख्‍तर ने पीएम मोदी को बताया ‘फासिस्‍ट’, महेश भट्ट बोले- इस्लामोफोबिया पैदा किया गया है

तीसरी बार शपथ लेने को तैयार केजरीवाल, पीएम मोदी और राहुल गांधी ने यूं दी जीत की बधाई

रामनवमी के दौरान पीएम मोदी करें राम मंदिर गर्भगृह का शिलान्यास, ट्रस्‍ट की मीटिंग में रखा जाएगा प्रस्‍ताव

Related Posts