शिलान्यास वाले स्थान पर मोदीजी की उपस्थिति हम सबकी उपस्थिति है :उमा भारती

उमा भारती (Uma Bharti) ने कहा, "हम प्रार्थना करें कि प्रभु श्री राम (Shri Ram) की जय हो क्योंकि वही इस अभियान के नायक हैं और हम सब यह कामना करें कि अब हमारे देश में राम राज्य की भी शुरुआत हो."
Uma Bharti about Bhoomi Poojan in Ayodhya, शिलान्यास वाले स्थान पर मोदीजी की उपस्थिति हम सबकी उपस्थिति है :उमा भारती

राम मंदिर आंदोलन (Ram Mandir Movement) को धार देने वालीं और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती (Uma Bharti) ने कहा कि कोरोना महामारी (Coronavirus Epidemic) विकराल रूप रखती जा रही है. ऐसी स्थिति में हम भले ही अयोध्या में हों, लेकिन शिलान्यास वाले स्थान पर कौन से लोग मौजूद होंगे, यह आखिरी समय तक स्पष्ट नहीं हो सकता. जैसे नदियां समुद्र में समा जाती हैं, हम सब मोदीजी में समा गए हैं. शिलान्यास वाले स्थान पर उनकी उपस्थिति ही हम सबकी उपस्थिति है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

उमा भारती ने दिया अपना बयान

IANS की रिपोर्ट के मुताबिक, BJP की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उमा भारती ने रविवार को जारी बयान में कहा, “जब मुझे 4 अगस्त को अयोध्या (Ayodhya) पहुंचकर 6 तारीख तक वहां रहने का निर्देश राम जन्मभूमि ट्रस्ट की ओर से मिला तो मैंने आप सभी से इसकी जानकारी शेयर की. जानकारी देना इसलिए जरूरी लगा क्योंकि आप सब मुझसे लगातार इस बारे में सवाल कर रहे थे. अब मेरे सामने ही मंदिर का निर्माण शुरू हो गया. पूरे भारतवासियों की तरफ से हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) इसका शुभारंभ करेंगे. यह गर्व और आनंद का विषय है.”

लाखों लोगों ने दी अपने प्राणों की आहुति

उमा भारती ने कहा कि अयोध्या अभियान (Ayodhya Campaign) में मैं खुद के किसी पराक्रम या साहस का बखान नहीं करूंगी, क्योंकि 500 साल तक चले इस अभियान में लाखों लोगों ने प्राणों की आहुति दी है. पहले युद्ध हुए, फिर संघर्ष हुए, 1984 से अभियान चला और तब भी बहुत कारसेवक शहीद हुए, कई परिवार नष्ट हो गए, कई जिंदगी खत्म हो गईं, उन्हीं सबका नतीजा है कि आंदोलन की रफ्तार कम नहीं हो पाई. इसलिए हमें उनका यश और उनका पराक्रम याद रखना है.

प्रभु श्री राम ही हैं इस अभियान के नायक

उमा भारती ने कहा, “हम उनके सामने कहीं नहीं ठहरते. हम तो जिंदा रह गए और हमारे जीवन की रफ्तार आगे चली और इस अभियान के लाभ या हानि पार करके अब हम उस दिन अयोध्या में होंगे. यह मेरे जीवन का एक ऐसा क्षण होगा जिसकी तुलना हजारों जिंदगियों से भी नहीं की जा सकती.”

उमा भारती ने कहा, “हम प्रार्थना करें कि प्रभु श्री राम की जय हो क्योंकि वही इस अभियान के नायक हैं और हम सब यह कामना करें कि अब हमारे देश में राम राज्य की भी शुरुआत हो, जहां सबको मानवाधिकार और सम्मान के साथ जीने का अधिकार मिले.”

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts