‘पश्चिमी UP को दे दो JNU-जामिया में 10 फीसदी आरक्षण, सबका इलाज कर देंगे’

केंद्रीय राज्यमंत्री (पशुपालन, डेयरी और मत्स्य पालन) संजीव बालियान ने मेरठ में नागरिकता कानून समर्थन रैली के दौरान जेएनयू और जामिया यूनिवर्सिटी पर निशाना साधा.

केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने मेरठ के शताब्दी नगर में बुधवार को CAA के समर्थन में रैली की. रैली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे. संजीव बालियान ने जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) और जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी को लेकर बयान दिया.

संजीव बालियान ने रैली में कहा, ‘मैं राजनाथ जी से निवेदन करूंगा, जो JNU और जामिया में देश के विरोध में नारे लगाते हैं, इनका इलाज एक ही है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश का वहां 10 फीसदी आरक्षण करवा दो, सबका इलाज कर देंगे, किसी की जरूरत नहीं पड़ने की. कोई नारा नहीं लगा पाएगा. देश के खिलाफ नारा लगाने की फिर किसी की हिम्मत नहीं होगी. ये पश्चिमी उत्तर प्रदेश की भूमि है.’

इसमें क्या समस्या है?

पिछले दिनों नागरिकता कानून (CAA) के समर्थन में सहारनपुर में आयोजित रैली में संजीव बालियान ने कहा था कि एनपीआर के बारे में झूठी अफवाहें फैलाई जा रही हैं. भारत क्या धर्मशाला है, जहां आने-जाने और रहने की इच्छा रखने वालों का कोई आंकड़ा न हो? इसमें क्या समस्या है?

ये भी पढ़ें-

जो मुस्लिम भारत का नागरिक है, उसे कोई मां का लाल छू नहीं सकता : राजनाथ सिंह

शाहीन बाग पहुंचे चंद्रशेखर आजाद बोले- पहले गोरों को भगाया अब काले अंग्रेजों की बारी