अमेठी की महिला प्रधान को संसद घुमाने निकलीं स्मृति ईरानी

संसद भवन में महिला प्रधान के साथ केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी मौजूद थीं.

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को अमेठी संसदीय क्षेत्र की एक महिला प्रधान को संसद भवन घुमाया. महिला अमेठी क्षेत्र में आने वाली एक ग्राम पंचायत की प्रधान हैं.

एक मीडिया चैनल से बात करते हुए महिला प्रधान पार्वती ने बताया कि उन्हें संसद भवन घूमकर बहुत अच्छा लगा. संसद भवन में महिला प्रधान के साथ केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी मौजूद थीं. पत्रकार ने स्मृति ईरानी से सवाल किया कि, आपको ये आईडिया कहां से आया कि प्रधान को लोकसभा घुमाया जाए.

इसके जवाब में स्मृति ईरानी ने कहा कि मुझे लगता है कि लोकतंत्र की सबसे बड़ी खूबी ये है कि इसका संबंध जमीनी स्तर से है. लोकतंत्र की ताकत का प्रधान से बढ़कर अंग क्या हो सकता है.

ये पहला मौका नहीं है जब अमेठी के लोगों के साथ स्मृति ईरानी की ऐसी तस्वीर सामने आई है. 2019 लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान पश्चिम दुआरा गांव में एक गेहूं के खेत में आग लगने की खबर स्मृति ईरानी को मिली थी तब वह गांव पहुंची थीं और खुद भी आग बुझाने में जुट गईं थीं. जिसके बाद उनके हैडपंप चलाकर पानी भरने की तस्वीरें वायरल हुईं थीं.

ऐसे ही स्मृति ईरानी की दरियादिली का एक वीडियो वायरल हुआ था जब वह अमेठी के दौरे पर थीं. उस दौरान उनकी नज़र एक बीमार महिला पर पड़ी थी. महिला की हालत देख कर ईरानी ने अपना काफिला रुकवा लिया था और काफिले में ही शामिल एंबुलेंस का खुद दरवाज़ा खोलकर महिला को उसमे लिटवाया.

स्मृति ईरानी उस दौरान खुद वहां मौजूद रहीं थीं और बीमार महिला के परिजनों से बातचीत कर उन्हें इलाज कराने का निर्देश दिया था. महिला को एंबुलेंस में बिठाकर अस्पताल रवाना करने के बाद स्मृति ईरानी आगे बढ़ीं थीं.

 

ये भी पढ़ें-

‘मेरे स्टाफ को हाथ मत लगाना’ संसद में प्रदर्शन कर रहे सांसदों से बोले स्पीकर ओम बिड़ला