6 दिसंबर से पहले अयोध्‍या में शुरू हो जाएगा राम मंदिर निर्माण : साक्षी महाराज

उन्‍नाव से सांसद साक्षी महाराज ने कहा, "6 दिसंबर से पहले हम लोग अयोध्‍या में मंदिर का निर्माण प्रारंभ कर देंगे."
राम मंदिर, 6 दिसंबर से पहले अयोध्‍या में शुरू हो जाएगा राम मंदिर निर्माण : साक्षी महाराज

उन्‍नाव सांसद साक्षी महाराज ने कहा है कि 6 दिसंबर से पहले अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण शुरू हो जाएगा. साक्षी ने कहा कि “भगवान की कृपा रही तो दिवाली से पहले खुशखबरी मिलेगी. मुझे लगता है कि 6 दिसंबर से पहले हम लोग अयोध्‍या में मंदिर का निर्माण प्रारंभ कर देंगे.”

शीतलगंज एक मंदिर में पूछा करने आए साक्षी महाराज ने कहा कि “सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर चुका है. 18 अक्‍टूबर तक मुस्लिम पक्ष को अपना पक्ष रखना है और उसके बाद चार सप्‍ताह में जजमेंट आना है. कुल मिलाकर, मुझे लगता है कि 15 नवंबर तक जजमेंट आ जाएगा. उससे पहले ही आ जाएगा.

राम मंदिर मामले पर रोज हो रही सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने मामले पर सभी बहसों के लिए 18 अक्टूबर तक की समय-सीमा तय कर रखी है. प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई भी 17 नवंबर को रिटायर हो जाएंगे. वह इससे पहले इस मामले पर फैसला सुनाना चाहते हैं.

राम मंदिर निर्माण को लेकर सुप्रीम कोर्ट में रोजाना सुनवाई हो रही है. फिलहाल मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने सुप्रीम कोर्ट में दलीलें पेश कर रहे हैं. हिंदू पक्ष की ओर से निमोर्ही अखाड़ा, हिंदू महासभा के वकील भी पक्ष रख चुके हैं. राजीव धवन की दलीलों के बाद में जफरयाब जिलानी ने अपना पक्ष रखा है.

ये भी पढ़ें

‘1949 में हिंदुओं ने मूर्तियां अंदर रखीं…मुस्लिमों ने बवाल पैदा करने के लिए कहानी बनाई’

अयोध्या में रामजन्मभूमि का ताला खुलवाने के पीछे कांग्रेस थी या भाजपा? पढ़ें इनसाइड स्टोरी

Related Posts