उन्नाव रेप पीड़िता का सुरक्षाकर्मी ही आरोपी MLA तक पहुंचाता था हर जानकारी, FIR में दावा

बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर समेत कुल 10 लोगों के खिलाफ इस मामले में हत्या का मामला दर्ज किया गया है. FIR के अनुसार...


लखनऊ: उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सीडेंट मामले में बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर समेत कुल 10 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है. यह एफआईआर पीड़िता के चाचा ने दर्ज करवाई है. एफआईआर से इस केस में एक नए मामले का खुलासा हुआ है.

एफआईआर के अनुसार, उन्नाव रेप पीड़िता की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों ने उसकी गतिविधियों की सूचना जेल में बंद विधायक कुलदीप सेंगर तक पहुंचाई. इस खुलासे से राज्य में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एक बार फिर से गंभीर सवाल खड़े हुए हैं.

पीड़िता के चाचा ने दर्ज कराई FIR
बता दें कि रविवार को हुई दुर्घटना में पीड़िता व उनके वकील गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जबकि इस हादसे में उनकी दो महिला रिश्तेदारों की मौत हो गई थी. आरोपियों पर पीड़िता के चाचा महेश सिंह की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया, जो रायबरेली जेल में बंद हैं.

हादसे में मृत महिलाओं में से एक उन्नाव रेप मामले की गवाह थी. पीड़िता की मां ने दावा किया कि यह दुर्घटना उनकी बेटी व अन्य को खत्म करने की एक साजिश थी.

दरअसल जिस कार में पीड़िता का परिवार यात्रा कर रहा था, उसे एक तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी थी. इसके बाद यह मामला एक बड़े विवाद में बदल गया. ट्रक के मालिक, ड्राइवर और क्लीनर को गिरफ्तार कर लिया गया है.

विधायक के खिलाफ दुष्कर्म मामले की जांच कर रहे केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक टीम भी परिवार के सदस्यों से मिलने और फिर पुलिस से दुर्घटना के बारे में जानकारी लेने के लिए अस्पताल पहुंची.

‘सरकार द्वारा प्रायोजित बर्बरता’
वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मामले को ‘सरकार प्रायोजित बर्बरता’ करार दिया है. केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा, “उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता और उसके परिवार को जान से मार डालने के सुनियोजित प्रयास से लगता है कि यह पहले से रची गई साजिश थी और कानून के राज का मजाक उड़ाया गया. कैसे कोई सभ्य समाज इस तरह की सरकार प्रायोजित बर्बरता की अनुमति दे सकता है?”

ये भी पढ़ें-

उन्‍नाव गैंगरेप पीड़िता जिस ट्रॉमा सेंटर में भर्ती, वहां घुसा संदिग्‍ध

उन्नाव गैंगरेप: कपड़ों की तरह पार्टी बदलते हैं बाहुबली विधायक कुलदीप सिंह सेंगर, पढ़ें Profile

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की चाची-मौसी की मौत, MLA सेंगर समेत 25 के खिलाफ हत्या की FIR