उन्नाव रेप पीड़िता को जिंदा जलाया: बनेगा ग्रीन कॉरिडोर, एयर एंबुलेंस के जरिए से लाया जाएगा दिल्ली

इसी साल मार्च में युवती ने गैंगरेप की शिकायत दर्ज कराई थी. उस समय वह रायबरेली में रहती थी. इसी मामले में पीड़िता अपने वकील से मिलने रायबरेली जा रही थी.
unnao rape victim set on fire, उन्नाव रेप पीड़िता को जिंदा जलाया: बनेगा ग्रीन कॉरिडोर, एयर एंबुलेंस के जरिए से लाया जाएगा दिल्ली

देशभर में महिला सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं. हाल ही में हैदराबाद की एक महिला डॉक्टर के साथ रेप कर जिंदा जलाने का मामला अभी लोग भूले भी नहीं थे, कि यूपी के उन्नाव से एक और दिल दहला देने वाली घटना सामने आ गई. उन्नाव के बिहार थाना क्षेत्र के सिंदुपुर गांव में एक रेप पीड़िता को जिंदा जला दिया गया है. युवती की हालत गंभीर बताई जा रही है. जलने के बाद पीड़िता को लखनऊ में भर्ती कराया गया. अब वहां से भी पीड़िता को दिल्ली रेफर किया जा रहा है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि पीड़िता के उपचार का पूरा खर्च सरकार उठाएगी.

पीड़िता को एयर एम्बुलेंस के जरिए शिफ्ट किया जाएगा. पीड़िता को लखनऊ एयरपोर्ट तक ले जाने के लिए करीब 19 किलो मीटर का ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया है. एयरपोर्ट तक पहुंचने में 35 मिनट का समय लगेगा वहां एयर एम्बुलेंस में शिफ्ट किया जाएगा. एम्बुलेंस में पीड़िता के साथ उसके परिवार का एक सदस्य भी रवाना हुआ है. मालूम हो कि सफदरगंज अस्पताल की बर्न यूनिट में पीड़िता को रेफर किया गया है.

बर्न यूनिट प्रभारी डॉ प्रदीप समेत 4 सदस्यीय डॉक्टरों की टीम लखनऊ में पीड़िता का इलाज कर रही थी. पीड़िता 90 फीसदी तक जल चुकी है ऐसे में उसे अब दिल्ली के सफदरजंग में शिफ्ट किया गया है.

जानकारी के मुताबिक इसी साल मार्च में युवती ने गैंगरेप की शिकायत दर्ज कराई थी. उस समय वह रायबरेली में रहती थी. इसी मामले में पीड़िता अपने वकील से मिलने रायबरेली जा रही थी. तभी उसके साथ ये घटना घटी. आरोपी पीड़ित युवती को गांव के खेतों में ले गए, जहां उन्होंने युवती पर पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने की कोशिश की.

उन्नाव पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने बताया, “सुबह करीब चार बजे की घटना है, डायल 100 पर घटना की सूचना मिली. जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर पीड़िता को इलाज के लिए लखनऊ भेज दिया है. युवती ने पांच आरोपियों के नाम पुलिस को बताए हैं. जिसमें से तीन को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है, जिसमें एक रेप का आरोपी भी शामिल है और बाकी आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस ने दो टीम बनाई है”.

मालूम हो कि उन्नाव रेप केस की पीड़िता भी संयोग से रायबरेली ही जा रही थी, जब उसके साथ सड़क हादसा हुआ था.

ये भी पढ़ें :रीवा में खड़े ट्रक से टकराई तेज रफ्तार बस, 10 लोगों की मौत, कई घायल

 

Related Posts