उन्‍नाव रेप पीड़‍िता के परिवार को मिल रहीं धमकियां, परिजन बोले- हमारी बेटी को भी हैदराबाद जैसा इंसाफ मिले

परिजनों ने कहा, "जैसा इंसाफ हैदराबाद की बेटी को मिला, वैसा ही इंसाफ हमें चाहिए."

दिल्‍ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत से जूझ रही उन्‍नाव की रेप पीड़‍िता को लगातार धमकियां मिल रही थीं. पीड़‍िता के पिता ने बताया है कि कई बार परिवार को धमकी दी गई. बिहार पुलिस थाने में शिकायत भी की गई मगर प्रधान के रसूख के चलते रिपोर्ट तक ना लिखी गई. एसएसपी की चौखट पर गुहार लगाने का भी कोई नतीजा नहीं निकला. वहीं, हैदराबाद में रेप के आरोपियों को एनकाउंटर में ढेर किए जाने से उन्‍नाव पीड़‍िता का परिवार खुश है. उन्‍होंने कहा कि ‘वैसा ही इंसाफ हमारी बेटी को भी मिलना चाहिए.’

परिजनों ने कहा, “जैसा इंसाफ हैदराबाद की बेटी को मिला, वैसा ही इंसाफ हमें चाहिए. जो हमारी बेटी के साथ किया गया… वैसा ही आरोपियों के साथ किया जाए. हैदराबाद की घटना से एक अच्छी परिपाटी बनेगी. लोग ऐसा काम करने से डरेंगे.”

पीड़िता के परिवार ने उन्‍नाव पुलिस पर गंभीर आरोपल लगाए हैं. उन्‍होंने कहा कि ‘थाने में हमारी सुनवाई होती तो शायद आज हमारी बेटी का ये हाल न होता.’ पीड़िता के शुक्लागंज में रहने चाचा को आरोपी के रिश्तेदार धमकी दे रहे हैं. पीड़िता की भाभी ने आरोप लगाया है कि गुरुवार शाम को और शुक्रवार सुबह आरोपी शिवम के रिश्तेदार ने घर आकर धमकाया.

90 प्रतिशत से ज्यादा जल चुकी पीड़िता की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है. लखनऊ के सिविल अस्पताल के डॉक्टरों की राय के बाद प्रशासन ने अब उसे दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में भर्ती कराया है. सिविल अस्पताल के निदेशक डॉ. डीएस नेगी के मुताबिक, 90 फीसद बर्न है. हालत गंभीर है.

उधर, घटना के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग ने यूपी के डीजीपी ओ.पी. सिंह से इस मामले की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. इसमें पीड़िता के केस दर्ज करवाने की तारीख से अब तक की कार्रवाई का ब्योरा मांगा गया है. साथ ही यह भी पूछा गया है कि दुष्कर्म पीड़िता को सुरक्षा नहीं देने पर किन अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की गई है.

महिला आयोग ने डीजीपी से उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ पिछले 3 साल में हुए जघन्य अपराधों और उनमें दी गई जमानतों की रिपोर्ट भी तलब की है. आयोग की तरफ से कहा गया है कि रिपोर्ट जल्द से जल्द भेजें.

ये भी पढ़ें

हैदराबाद एनकाउंटर : फरार होने की साजिश रच रहे थे चारों शातिर, जेल में अलग-अलग रखा गया था

हैदराबाद के हैवानों के दिमाग में क्राइम स्टोरीज देखकर जागा शैतान पर दो कदम आगे निकली पुलिस, पूरी स्टोरी

Related Posts