धनतेरस पर बर्तन नहीं, तलवार खरीदें, बोले बीजेपी नेता गजराज

देवबंद नगर के बीजेपी अध्यक्ष गजराज राणा ने कहा, ''अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला जल्द ही आने की उम्मीद है और हमें भरोसा है कि यह राम मंदिर के पक्ष में होगा.

बीजेपी के नेता गजराज राणा ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है. राणा ने हिंदू समुदाय से धनतेरस पर बर्तनों के बजाय लोहे से बनी तलवारें खरीदने की अपील की है. परंपरा के अनुसार, धनतेरस पर लोग बर्तन या धातु से बनी चीजें खरीदते हैं. इस वर्ष धनतेरस 25 अक्टूबर (शुक्रवार) को मनाया जाएगा.

‘रक्षा करने में काम आएंगी’

देवबंद नगर के बीजेपी अध्यक्ष गजराज राणा ने शनिवार रात मीडिया से कहा, ”अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला जल्द ही आने की उम्मीद है और हमें भरोसा है कि यह राम मंदिर के पक्ष में होगा.”

”हालांकि, इससे माहौल बिगड़ सकता है, इसलिए सोने के आभूषणों और चांदी के बर्तनों के बजाय लोहे की तलवारें इकट्ठा करना उचित है. जरूरत के समय में ये तलवारें हमारी रक्षा करने में काम आएंगी.”

गजराज राणा ने दी सफाई

इस बयान के बाद गजराणा राणा ने सफाई भी दी. राणा  ने कहा कि ”मैंने किसी समुदाय या धर्म के खिलाफ एक शब्द भी नहीं बोला है. राणा ने कहा कि हमारे रीति- रिवाज में शस्त्र पूजा होती है. भगवान और देवियों ने भी परिस्थितियों के हिसाब से शस्त्र का इस्तेमाल किया है.”

”मेरी टिप्पणी वर्तमान समय के बदलते हालात पर थी और यह अपने समुदाय के लिए बस एक सलाह भर थी. इसमें कोई और मायने नहीं निकालने चाहिए.” बता दें कि राणा विवादित बयान देने के लिए जाने जाते हैं. लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने कहा था कि दारुल उलूम (देवबंद में) आतंकवाद का पर्याय है.

ये भी पढ़ें-

हिलेरी क्लिंटन आग लगाने वाली बदबूदार महिला, अमेरिकी हिंदू सांसद तुलसी ने क्यों कही ये बात?

भारत ने दो जवानों की शहादत का लिया बदला, PoK में आतंकियों का लॉन्चिंग पैड तबाह