यूपी: बुर्का पहनकर आईं छात्राएं तो कॉलेज ने नहीं दी एंट्री

कॉलेज प्रशासन का कहना है कि चूंकि बुर्का यूनिफॉर्म का हिस्‍सा नहीं है, इसलिए पहनकर आने से मना किया गया है.

फिरोजाबाद के SRK कॉलेज पर बुर्का पहनकर आईं छात्राओं को एंट्री न देने का आरोप लगा है. हालांकि कॉलेज प्रशासन का कहना है कि चूंकि यह यूनिफॉर्म का हिस्‍सा नहीं है, इसलिए पहनकर आने से मना किया गया है. ANI के मुताबिक, बुर्का पहने स्‍टूडेंट्स को कॉलेज कैंपस में घुसने नहीं दिया गया.

कॉलेज के प्रिंसिपल प्रभास्‍कर राय ने कहा, “यह पुराना नियम है कि स्टूडेंट्स को यूनिफॉर्म में ID कार्ड्स के साथ आना है. चूंकि एडमिशंस चल रहे थे तो इस नियम का ठीक से पालन नहीं हो रहा था. अब एडमिशन हो चुके हैं इसलिए 11 सितंबर से यूनिफॉर्म और ID कार्ड के बिना एंट्री नहीं दी जा सकी है. बुर्का ड्रेस कोर्ड में नहीं आता. सिर्फ कॉलेज की तय यूनिफॉर्म में ही प्रवेश दिया जाएगा.”

ANI से छात्राओं ने कहा कि पहले ऐसा नहीं था. एक लड़की ने कहा, “पता नहीं वे क्‍यों नहीं जाने दे रहे हैं. मैंने भीतर जाने की कोशिश की मगर इजाजत नहीं मिली.”

डीएम चंद्र विजय सिंह ने इसे कॉलेज का इंटरनल मैटर बताया है. उन्‍होंने कहा, “मामला मेरी जानकारी में आया है. यह कालेज का इंटरनल मैटर है. कुछ लड़कियों को बताया गया था कि उन्‍हें यूनिफॉर्म में आना है और यूनिफॉर्म व ID के बिना एंट्री नहीं दी जाएगी.”

डीएम ने बुर्का उतारने के लिए दबाव की बात से भी इनकार किया. उन्‍होंने कहा, “नहीं, उन्‍हें बुर्का उतारने को मजबूर नहीं किया गया. उनसे यूनिफॉर्म में आने को कहा गया था. स्‍टूडेंट्स को कॉलेज के नियम मानने चाहिए.”

ये भी पढ़ें

जिस बुर्के पर हिंदुस्तान में आज जारी है बहस, उसे निपटा चुके हैं दुनिया के ज़्यादातर देश

VIDEO: रेस्तरां में छोटे कपड़े पहने लड़कियों को देखा तो बोली आंटी- तुम्हारे साथ तो रेप होना चाहिए