टिड्डी दल ने झांसी में दी दस्तक, उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अलर्ट जारी

उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) ने टिड्डी दल (Locusts Group) के खतरे को देखते हुए आपदा राहत टीम गठित की है. ये टीम टिड्डी दल के हमले को रोकने, राहत और बचाव कार्य संबंधी इंतजाम करेगी.
Locust Attack in UP, टिड्डी दल ने झांसी में दी दस्तक, उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अलर्ट जारी

राजस्थान और मध्य प्रदेश में दहशत मचाने और फसलों को चौपट करने वाला टिड्डी दल (Locust Group) ने यूपी के झांसी में दस्तक दे दी है. वहीं पंजाब में भी टिड्डी दल को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारत में टिड्डी दल के आने को लेकर काम कर रहे फरीदाबाद के संगठन LWO (Locust Warning Organisation) के एक अधिकारी ने बताया कि पिछले कुछ वर्षों में ऐसा पहली बार देखने में आया है, जब टिड्डियों की वजह से ऐसी परेशानी हो रही है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

इससे पहले गुजरात और राजस्थान में टिड्डी दल के आने की खबरें आती थीं. लेकिन इस बार कई अन्य राज्यों तक इसका प्रसार देखने को मिल रहा है. इसके लिए सभी प्रभावित राज्यों को एक साथ मिलकर समस्या से निपटने के लिए काम करना होगा.

बुंदेलखंड के अन्य जिलों बांदा, चित्रकूट, महोबा और हमीरपुर में टिड्डी दल के आने की उम्मीद कम है. फिर भी इन जिलों में सतर्कता बढ़ा दी गयी है और किसानों को भी सावधान रहने को कहा गया है.

यूपी सरकार ने आपदा राहत टीम गठित की है, जो पाकिस्तान से आए टिड्डी दल के हमले को रोकने और राहत एवं बचाव कार्य संबंधी इंतजाम करेगी.

Locust Attack in UP, टिड्डी दल ने झांसी में दी दस्तक, उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अलर्ट जारी

Related Posts