गिरफ्तार दरोगा की SC में अर्जी, ऑटो वाले का खुलासा, रिटायर्ड जज को जांच, पढ़ें Kanpur Encounter Updates

यूपी सरकार (UP Govt) द्वारा कानपुर एनकाउंटर मामले की जांच के लिए एकल सदस्यीय जांच आयोग गठित किया है. रिटायर्ड जज शशिकांत अग्रवाल आयोग के प्रमुख होंगे. 
Kanpur encounter case updates, गिरफ्तार दरोगा की SC में अर्जी, ऑटो वाले का खुलासा, रिटायर्ड जज को जांच, पढ़ें Kanpur Encounter Updates

कानपुर एनकाउंटर (Kanpur Encounter)  के मुख्य आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) के मामले में गिरफ्तार यूपी पुलिस के दरोगा केके शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की है. केके शर्मा ने अपनी जान को खतरा बताया है.

दरोगा केके शर्मा ने पूरे मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की है. यूपी एसटीएफ ने पूर्व चौबेपुर एसओ विनय तिवारी और दरोगा केके शर्मा को गिरफ्तार किया था और  दोनों पर 120 बी के तहज एफआईआर दर्ज की गई थी.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

पुलिस और विकास दुबे के बीच हुई मुठभेड़ की बारीकी से होगी जांच

यूपी सरकार (UP Govt) द्वारा विकास दुबे मामले की जांच के लिए एकल सदस्यीय जांच आयोग गठित किया है. आयोग का मुख्यालय कानपुर में होगा. आयोग विकास दुबे और उसके सहयोगियों द्वारा तारीख (02-03 जुलाई, 2020) की रात में की गई घटना की विशेष जांच करेगा. रिटायर्ड जज शशिकांत अग्रवाल आयोग के प्रमुख होंगे. आयोग 10 जुलाई को पुलिस और विकास दुबे के बीच हुई मुठभेड़ की बारीकी से जांच करेगा.

विकास दुबे उज्जैन में 3 दिन तक रुकना चाहता था

उज्जैन में विकास दुबे को ऑटो में घुमाने वाला ड्राइवर बंटी चौहान के खुलासे में एक बात सामने आई है कि विकास दुबे 3 दिन तक उज्जैन में रुकना चाहता था.  उसने दो होटलों में रुकने के लिए कोशिश भी की थी. लेकिन होटल वालों के मना करने पर ऑटो से ही सीधे शिप्रा नदी के राम घाट पर पहुंच गया था. बाद में महाकाल मंदिर पंहुचा था.

गुड्डन त्रिवेदी को कानपुर लाएगी STF

वहीं विकास के सहयोगी गुड्डन त्रिवेदी को कानपुर लाने के लिए एसटीएफ टीम मुंबई पहुंची है. कुछ कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद गुड्डन त्रिवेदी को एसटीएफ वहां से रवाना होगी.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts