उत्तर प्रदेश: तबलीगी जमात में शामिल 569 लोगों की पहचान कर ली गई

अवनीश अवस्थी ने आज यहां पत्रकारों से चर्चा में बताया कि नागरिकों की पहचान कर उन्हें भी क्वारंटीन (quarantine) करा दिया गया है. इसके अलावा उनके वीजा के संबंध में जांच की जा रही है.
UP govt identifies 569 corona carriers, उत्तर प्रदेश: तबलीगी जमात में शामिल 569 लोगों की पहचान कर ली गई

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव,गृह एवं सूचना अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि तबलीगी जमात आयोजन में शामिल अब तक 569 लोगों की पहचान कर ली गई है और उन्हें क्वारंटीन (quarantine) कर दिया गया है. अवनीश अवस्थी ने आज यहां पत्रकारों से चर्चा में बताया कि नागरिकों की पहचान कर उन्हें भी क्वारंटीन करा दिया गया है. इसके अलावा उनके वीजा के संबंध में जांच की जा रही है. वीजा नियमों के उल्लंघन में पाए गए विदेशी नागरिकों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश भी मुख्यमंत्री ने दिया है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

अपर मुख्य सचिव, गृह ने बताया कि यूपी में सभी सरकारी कर्मचारियों को मार्च का वेतन बिना कटौती के जारी कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि प्रदेश की वित्तीय स्थिति मजबूत है. अवस्थी ने कहा कि ट्रक और दुसरे वाहनों में माल और सामानों की जगह लोगों को भरकर एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने काम किया जा रहा है. इस संबंध में मुख्यमंत्री ने ऐसे कामों में लगे वाहन चालकों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने व वाहनों को सीज करने का निर्देश दिया है.

अवनीश अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद प्रदेश में लॉकडाउन (lockdown) की स्थिति और तैयारी की समीक्षा हर दिन कर रहे हैं. जिसके लिए मुख्यमंत्री डेली 2 जिलों के डीएम, एसपी, सीएमओ सहित सभी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर स्थिति की जानकारी ली जा रही है. उन्होंने आगे बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर 15 अप्रैल से गेहूं की खरीद शुरू कर दी जाएगी. जिसके संबंध में सभी डीएम व मंडी सचिवों को खरीद एजेंसियों को पूरी तरह से तैयार रहने का निर्देश देने को कहा है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

-IANS

 

Related Posts