यूपी ATS की बड़ी कार्रवाई, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, 4 संदिग्ध गिरफ्तार

इससे पहले इसी महीने पश्चिमी यूपी के बिजनौर जिले में पुलिस ने एक मदरसे और एक मकान में छापा मारकर अवैध हथियारों के साथ 6 लोगों को गिरफ्तार किया था.

लखनऊ: बुंदलेखंड स्थित झांसी में पुलिस और आंतकवाद निरोधक दस्ते (ATS) की संयुक्त कार्रवाई में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया है. पुलिस ने इस मामले में चार संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस संदिग्धों से पूछताछ में जुटी हुई है.

खुफिया इनपुट के बाद मिली सूचना पर पुलिस और एटीएस की टीम ने रविवार को झांसी के उल्दन इलाके में 1,000 डेटोनेटर और 5,000 जिलेटिन रॉड जब्त किए. इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है. पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है. जांचकर्ता टीम इस बात की जांच करने में जुटी हुई है कि कहीं किसी आतंकी वारदात में इन विस्फोटकों का प्रयोग तो नहीं होना था.

इससे पहले इसी महीने पश्चिमी यूपी के बिजनौर जिले में पुलिस ने एक मदरसे और एक मकान में छापा मारकर अवैध हथियारों के साथ 6 लोगों को गिरफ्तार किया था. इस कार्रवाई में पुलिस ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया, उनमें एक मदरसा संचालक भी शामिल है. इन लोगों के पास से एक पिस्तौल, दो मैग्जीन, चार तमंचे और 24 कारतूस समेत अन्य सामान बरामद किए गए थे.