मुख्तार अंसारी पर कसा पुलिस का शिकंजा, दोनों बेटे पर 25-25 हजार के इनाम का ऐलान

जियामऊ के लेखपाल सुरजन लाल ने हजरतगंज कोतवाली में मुख्तार (Mukhtar) के दोनों बेटों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. सुरजन लाल ने पुलिस को बताया कि मुख्तार को दोनों बेटों ने धोखे से जमीन पर कब्जा कर टॉवर बनवाए थे, वह जमीन मोहम्मद वसीम की थी.
Mukhtar Ansari son declared Criminal, मुख्तार अंसारी पर कसा पुलिस का शिकंजा, दोनों बेटे पर 25-25 हजार के इनाम का ऐलान

उत्तर प्रदेश के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) और उनके दोनों बेटों के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने मुख्तार के दोनों बेटों पर 25- 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है. पुलिस का कहना है कि इनाम घोषित होने के बाद इनकी गिरफ्तार जल्द होगी. पुलिस के अनुसार दोनों के खिलाफ अवैध कब्जों के मामले में एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है. इसके अलावा लखनऊ में अवैध कब्जे वाली दो इमारतों को भी गिरा दिया गया है.

मुख्तार अंसारी और उनके बेट उमर (Umar) और अब्बास (Abbas) के खिलाफ हजरतगंज की डालीबाग कॉलोनी में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने और दो टॉवर के अवैध निर्माण कराने का मामला दर्ज किया गया था. 27 अगस्त को एलडीए ने दोनों टॉवर को जमीनदोंज कर दिया था. जियामऊ के लेखपाल सुरजन लाल ने हजरतगंज कोतवाली में मुख्तार के दोनों बेटों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. सुरजन लाल ने पुलिस को बताया कि मुख्तार को दोनों बेटों ने धोखे से जमीन पर कब्जा कर टॉवर बनवाए थे, वह जमीन मोहम्मद वसीम की थी.

 मुख्तार की पत्नी और उनके भाइयों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट दर्ज

बता दें कि मुख्तार अंसारी पंजाब के रोपड़ जेल में बंद है. प्रशासन ने मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा और उनके साले सरजील रजा और अनवर शहजाद पर गैंगस्टर की कार्रवाई की है. मुख्तार के साथ मिलकर सभी आपराधिक घटनाओं को अंजाम देते थे. सभी आरोपियों के खिलाफ गाजिपुर पुलिस थाने में गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है.

पुलिस ने वाराणसी जोन के अलग-अलग स्थानों पर छापमारी की है. अब तक की कार्रवाई में मुख्तार अंसारी की सालाना 48 करोड़ रुपये की आय बंद की जा चुकी है. पुलिस ने प्रतिबंधित मछली कारोबार, जबरन वसूली, कोयला कारोबार और अन्य अवैध धंधों पर रोक लगा कर आर्थिक तौर पर गहरी चोट दी है.

Related Posts