सपा नेता आजम खान की हिस्‍ट्रीशीट खोलेगी पुलिस, अब तक दर्ज हुए हैं 72 मुकदमे

अप्रैल 2019 के बाद आजम के खिलाफ 72 मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं. एक बार आजम खान की हिस्‍ट्रीशीट खुलने के बाद उनकी हरकतों पर नजर रखी जाएगी.

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश पुलिस अब समाजवादी पार्टी के लोकसभा सांसद आजम खान की ‘हिस्‍ट्रीशीट’ खोलने वाली है. कुछ दिन पहले ही उन्‍हें ‘लैंड माफिया’ घोषित किया गया था. इस साल अप्रैल के बाद आजम के खिलाफ 72 मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, एक बार आजम खान की हिस्‍ट्रीशीट खुलने के बाद उनकी हरकतों पर नजर रखी जाएगी.

रामपुर डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने कहा, “चूंकि आजम खान के खिलाफ दर्ज अधिकतर मुकदमे आपराधिक हैं जैसे- जमीन कब्‍जाने और चोरी, हमने उनकी हिस्‍ट्रीशीट खोलने का फैसला किया है. जो 72 मामले दर्ज हुए हैं, पुलिस ने उनमें से 15 केस में चार्जशीट दाखिल कर दी है और बाकी मामलों में अब भी जांच जारी है.”

आजम खान के खिलाफ ताजा मुकदमा बीते गुरुवार को दर्ज किया गया. आजम और डिस्ट्रिक्‍ट म्‍यूनिसिपल बोर्ड के पूर्व एक्‍जीक्‍यूटिव अधिकारी के खिलाफ शत्रु संपत्ति कब्‍जाने और उसे जौहर यूनिवर्सिटी का हिस्‍सा बनाने का आरोप है.

आजम खान जौहर विश्वविद्यालय के चांसलर भी हैं. आजम पर जमीन हड़पने, ‘आलिया मदरसा’ से किताबें चुराने और रामपुर क्लब से शेर की मूर्तियां चुराने के भी आरोप हैं.

ये भी पढ़ें

शत्रु संपत्ति मामले में आजम खान के खिलाफ एक और केस दर्ज, एक महीने से नहीं आए रामपुर

झूठा निकला आजम खान का दावा, जौहर यूनिवर्सिटी ने कहा- हमारी नहीं है वो जमीन