10 दिन में खाली करो UP का राजभवन, नहीं तो बम से उड़ा देंगे: नक्सलियों की धमकी

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अपर मुख्य सचिव हेमंत राव ने इस पर संज्ञान लेते हुए गृह विभाग को पत्र भेज दिया है.

उत्तर प्रदेश के लखनऊ स्थित राजभवन को झारखंड स्थित नक्सली संगठन ने डायनामाइट से उड़ाने की धमकी दी है. टीएसपीसी ने धमकी भरे पत्र में लिखा है कि अगर 10 दिन के अंदर राज्यपाल राजभवन को छोड़कर नहीं जाएंगे तो राजभवन को उड़ा दिया जाएगा. माओवादी समूह तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी को टीएसपीसी कहते हैं.

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अपर मुख्य सचिव हेमंत राव ने इस पर संज्ञान लेते हुए गृह विभाग को पत्र भेज दिया है. पुलिस इस मामले में अलर्ट हो गई है. साथ ही गृह विभाग ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं.


गृह विभाग ने डीजीपी ओम प्रकाश सिंह, डीजी इंटेलीजेंस भावेश कुमार सिंह और एडीजी सुरक्षा दीपेश जुनेजा को पत्र भेजकर जल्द से जल्द इसकी जांच करने का निर्देश दिया है. इस मामले में बुधवार शाम तक जांच रिपोर्ट उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है. साथ ही तत्काल आवश्यकतानुसार उचित कदम उठाने के निर्देश जारी किए गए हैं.

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल पद की शपथ लेने के पहले पटेल मध्य प्रदेश की राज्यपाल थीं. कुछ समय तक उन्होंने छत्तीसगढ़ का भी अतिरिक्त प्रभार संभाला था.

बता दें कि भारत के राज्यों के राज्यपालों के आधिकारिक आवास को राजभवन कहा जाता है. भारत के सभी राज्यों का प्रत्येक का एक राजभवन है. केवल 5 राज्यों को छोड़कर और सभी राज्यों में राजभवन हैं.

ये भी पढ़ें-

छत्तीसगढ़: चिटफंड कंपनी की 7 करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क, निवेशकों को लौटाई जाएगी जल्द

हैदराबाद गैंगरेप पीड़िता के पिता बोले- बढ़ रहा अत्याचार, कानून बने सख्त, दोषियों को दें फांसी

फेसबुक पर हैदराबाद गैंगरेप पीड़िता के खिलाफ की अश्लील टिप्पणी, पुलिस ने किया गिरफ्तार