चंद्रबाबू नायडू पिटे हुए मोहरे हैं, BJP यूपी में 74 प्लस सीटें लाएगी- मतदान के बाद बोले CM योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में मतदान किया. योगी गोरखपुर लोकसभा सीट से 5 बार सांसद रह चुके हैं.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर की मतदान केंद्र संख्या 246 पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया. सीएम योगी ने मतदान के बाद कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) यूपी में 74 प्लस और देश में 300 सीटों का आंकड़ा पार करेगी. इसके साथ ही उन्होंने आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू पर भी निशाना साधा.

एनडीए पार करेगी 400 का आंकड़ा  

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, “आज चुनाव का आखिरी चरण है और मैंने यहां गोरखपुर में अपना वोट डाला है, मतदान और चुनाव मोदी जी के इर्द-गिर्द घूमता रहा और लोगों ने विकास के लिए मतदान किया है. इस चुनाव में BJP यूपी में 74 प्लस और देश में 300 सीटों का आंकड़ा पार करेगी. एनडीए 400 प्लस सीटें प्राप्त करेगी.”

सीएम योगी ने आगे कहा, “आजादी के बाद पहली बार जातिवाद, वंशवाद का असर नहीं दिखा. मुझे प्रसन्नता है कि यूपी मे आम जनमानस ने लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लिया. इस बार जनता फ्रंट में थी पार्टी व नेता पीछे थे. बंगाल के सभी चरणों में हिंसा देखने को मिली है . इसका जबाब वहां की जनता ने दे दिया है.”

ये भी पढ़ें: योगी के गोरखपुर में निषाद वोटर्स बिगाड़ सकते हैं रवि किशन का खेल

CM नायडू पर बोले योगी

तीसरे फ्रंट की कयावाद में लगे आंध्र प्रदेश के सीएम चन्द्रबाबू नायडू के अखिलेश यादव और मायावती से मिलने पर निशाना साधते हुए योगी ने कहा, “ये सब पिटे हुए मोहरे हैं, चंद्रबाबू नायडू अपना आंध्र प्रदेश नहीं बचा पा रहे हैं. उनके पैरों के नीचे की जमीन खिसक चुकी है और ये सब हारे हुए और जनता के द्वारा ठुकराए हुए लोग हैं. 23 मई को इन सबकी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी. “

ये भी पढ़ें: वोटिंग से पहले पश्चिम बंगाल में हिंसा, दो गाड़ियों में लगाई आग और की गोलीबारी

ये भी पढ़ें: चुनावी नतीजे आने के पहले ही तेज हुई जोड़-तोड़ की तैयारी, अखिलेश-माया से मिलने यूपी पहुंचे नायडु

चल रहा है आखिरी चरण का मतदान 

आज लोकसभा चुनाव 2019 के आखिरी व सातवें चरण का मतदान हो रहा है. इस चरण में यूपी और पश्चिम बंगाल समेत देश के आठ राज्यों की 59 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी. पिछले छह चरण के चुनाव में 543 लोकसभा सीटों में से 484 सीटों पर मतदान हो चुका है. आखिरी चरण में उत्तर प्रदेश और पंजाब की 13-13, पश्चिम बंगाल की 9, बिहार और मध्य प्रदेश की 8-8 , हिमाचल प्रदेश की सभी 4, झारखंड की 3 और चंडीगढ़ की एक सीट पर रविवार को मतदान होना है.